सिद्धार्थनाथ सिंह (Photo Credits-ANI Twitter)
सिद्धार्थनाथ सिंह (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और शहर पश्चिमी विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी सिद्धार्थ नाथ सिंह ( UP Minister Siddharth Nath Singh) पर बृहस्पतिवार को हमला करने के आरोप में एक व्यक्ति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।यह प्राथमिकी सिद्धार्थ नाथ सिंह की निजी सुरक्षा में तैनात संतोष कुमार कुशवाहा ने बृहस्पतिवार की रात दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया है कि सिंह मुंडेरा मंडी के सामने केंद्रीय कार्यालय से अपने कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए निकल रहे थे, तभी दोपहर लगभग 12 बजे हिमांशु दुबे नामक व्यक्ति सल्फास का पैकेट निकालकर चिल्लाने लगा।   

    शिकायत के मुताबिक, हिमांशु दुबे ने दूसरे हाथ से सर्जिकल ब्लेड निकालकर मंत्री पर हमला कर दिया। वहां मौजूद मंत्री के सुरक्षाकर्मी कुशवाहा ने आरोपी को पकड़ लिया और उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया। धूमनगंज थाने के प्रभारी अनूप सिंह ने अभियुक्त के खिलाफ आईपीसी की धारा 284 और 307 के तहत मामला दर्ज किया है। इस बीच, जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने मंत्री पर हमले की खबर का खंडन किया था। 

    उन्होंने कहा था, “मीडिया में सिद्धार्थ नाथ सिंह पर हमले की खबर चलाई जा रही है जो पूरी तरह असत्य है।”उन्होंने कहा था, “मैंने घटनास्थल पर जाकर जांच की तो पाया की जौनपुर निवासी 26 वर्षीय हिमांशु दुबे नामक व्यक्ति ने सल्फास खाने की धमकी दी थी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।”(एजेंसी)