CM Yogi Adityanath did an aerial survey of flood affected areas of Siddharthnagar
Photo:ANI

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) में आई बाढ़ (Floods) से इलाके के कई हिस्सों में हालात ख़राब हैं। कई परिवारों ने अपने घर तक खो दिए हैं। शनिवार को राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सिद्धार्थनगर ज़िले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण (Serial Survey) किया। इसके बाद सीएम ने प्रशासन से लोगों की तत्काल हर संभव मदद करने को कहा है।

    उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में बाढ़ का असर देखा जा रहा है। उत्तर प्रदेश के  सिद्धार्थनगर में बाढ़ के कारण लाखों लोग प्रभावित हुए हैं।  ANI के अनुसार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने हवाई सर्वेक्षण के बाद कहा कि, बाढ़ से 5 तहसील प्रभावित हैं जिसमें डुमरियागंज और नौगढ़ सर्वाधिक प्रभावित हैं।

    ज़िले की लगभग 2 लाख आबादी बाढ़ से प्रभावित है। राप्ती नदी खतरे के निशान से लगभग 1.5-2 मीटर ऊपर बह रही है। बूढ़ी राप्ती सहित कई छोटी बड़ी नदियों में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर है।

    सीएम योगी ने लोगों को मदद का आश्वासन देते हुए कहा, “जिन परिवारों के मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं उन्हें प्रशासन तत्काल धनराशि उपलब्ध कराए। जिनके मकान नदी की धारा में विलीन हो गए हैं उन्हें भूमि का पट्टा आवंटित करने के साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत एक-एक आवास उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाए।