सीएम योगी ने की राष्ट्रपति से मुलाकात (Photo Credits-ANI Twitter)
सीएम योगी ने की राष्ट्रपति से मुलाकात (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने सोमवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ramnath Kovind) से मुलाकात की। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election Results 2022) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रचंड जीत के बाद आदित्यनाथ राष्ट्रीय राजधानी आए हैं। 

    इससे पहले, आदित्यनाथ ने भाजपा नेता एवं केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से भी मुलाकात की थी। राष्ट्रपति कार्यालय ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर मुलाकात की तस्वीरें साझा कीं और लिखा, ‘‘ योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से राष्ट्रपति भवन में मुलाकात की।” उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने रविवार को यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी प्रमुख जेपी नड्डा और अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात की थी। 

    मोदी और योगी के बीच बातचीत 100 मिनट से अधिक समय तक हुई। ऐसा माना जा रहा है कि दोनों नेताओं ने उत्तर प्रदेश में सरकार के गठन की व्यापक रूपरेखा और नए राज्य मंत्रिमंडल की संरचना पर चर्चा की थी। योगी के केन्द्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से भी मुलाकात करने की उम्मीद है। (एजेंसी)