Christmas 2023

    Loading

    नई दिल्ली: प्यार का इज़हार करने के लिए किसी खास दिन की ज़रूरत नहीं होती। आप जब चाहे अपने दिल की बात सामने वाले शख्स को बता सकते हैं, लेकिन फिर भी लोग वैलेंटाइन डे (Valentine Day) का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। ऐसे में कल यानी 14 फ़रवरी को यह दिन कपल्स (Couples) के लिए काफी खास होता है। इस दिन लोग अपने पार्टनर को कई तरह गिफ्ट्स (Gifts On Valentine Day) देते हैं और अपने दिल की बात कहते हैं। ऐसे में अगर आपका पार्टनर टेक्नोलॉजी को पसंद करता है तो ये आर्टिकल आपके लिए है। आज हम आपको कुछ ऐसे गैजेट्स (Gadgets Gift) के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके रोज़ाना यूज़ में भी आ सकते हैं। तो चलिए जानते हैं…

    हैडफ़ोन (Headphone)

    अगर आपके पार्टनर को गाने सुनने का शौक है तो आप उन्हें हेडफोन गिफ्ट के तौर पर दे सकते हो। यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है। वहीं अगर आपके पार्टनर का काम ज़्यादा फोन पर बात करने का रहता है तो तो ये उनके लिए काफी सहायक हो सकता है। यह गिफ्ट हर उम्र के लोगों की पसंद है। मार्केट में कई तरह के स्टाइलिश फोल्डेबल डिजाइन के हेडफोन साथ आते हैं, जो काफी आकर्षक और आरामदायक होते हैं। इसमें आपको करीब 10 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है।

    नेकबैंड (Neck Band) 

    भारतीय बाजार में कई तरह के नेकबैंड मौजूद हैं, जो कई तरह के शानदार फीचर्स से लैस होते हैं। आज के समय में हर कोई इसका इस्तेमाल करना पसंद करता है। वहीं यूथ में इसका बहुत क्रेज़ भी है। हर कोई तरह-तरह की कंपनियों का नेकबैंड यूज़ कर रहे हैं। ऐसे में आप यह तोहफे के तौर पर दे सकते हैं। 

    पावर बैंक (Power Bank) 

    अगर आपका पार्टनर फोन का ज्यादा इस्तेमाल करता है या उनके फोन की बैटरी लाइफ कम है तो आप उन्हें पावर बैंक गिफ्ट कर सकते हैं। कई बार सफर के दौरान भी पावर बैंक काफी काम आता है। ऐसे में वैलेंटाइन गिफ्ट में आप पावर बैंक दे सकते हैं। 

    स्मार्टवॉच (Smartwatch) 

    आज के समय में स्मार्ट वॉच काफी ट्रेंड कर रहा है। जो कई तरह के फीचर्स के साथ आता है। ऐसे में आप इस वैलेंटाइन पर आपके पार्टनर को स्मार्टवॉच भी गिफ्ट के तौर पर दे सकते हैं। बाजार में कई तरह स्मार्टवॉच मौजूद हैं, जो आपकी हेल्थ का भी ख्याल रखते हैं। ऐसे में अगर आप उन्हें ये गिफ्ट देते हैं तो आप ऐसा समझ लें कि आप अपने पार्टनर की सेहत का ख्याल भी रख रहे हैं।    

    स्मार्ट बैंड (Smart Band)

    अगर आप इस वैलेंटाइन अपने पार्टनर को कुछ अलग देना चाहते हैं तो आप उन्हें फिटनेस बैंड (Smart Band) दे सकते हैं। इस तरह के बैंड वाटर रेसिस्टेंट रहते हैं और आपकी हेल्थ का भरपूर ख्याल रखते हैं। भारतीय बाजार में कई ब्रांड के कई फिटनेस बैंड मौजूद हैं, जो अलग-अलग प्राइस रेंज में आते हैं।