Yamaha के दो TWS ईयरबड्स भारत में हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

    Loading

    नई दिल्ली: दिग्गज ऑडियो कंपनी Yamaha ने भारत में अपने दो नए ईयरबड्स (TWS Earbuds) लॉन्च किए हैं। यह दोनों ईयरबड्स TW-E3B और TW-E5B  है, जो कंपनी के TWS पोर्टफोलियो के दो नए डिवाइस है। कंपनी ने पिछले साल एक नेकबैंड और कुछ ट्रू वायरलेस इयरफोन के साथ TWS बाजार में एंट्री की थी। TW-E3B और TW-E5B यामाहा के ‘ट्रू साउंड’ के फिलोसोफी के साथ पेश किए गए हैं, जिनमें यूजर्स को अलग-अलग प्रकार की फीचर्स और तकनीकों के ज़रिए म्यूजिक के करीब लाता है।

    TW-E3B And TW-E5B Price

    Yamaha के TW-E3B और TW-E5B को भारत में अलग-अलग प्राइस पॉइंट में पेश किया गया है। कंपनी के TW-E38 को 8490 रुपये की कीमत में ख़रीदा जा सकता है। यह ब्लू, पिंक, पर्पल और ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। जबकि TW-E5B की कीमत 14,900 रुपये रखी गई है। यह ईयरबड्स काले और नीले रंग में लॉन्च हुए हैं। वहीं इन डिवाइस को ग्राहक अमेज़न और YouTube की आधिकारिक वेबसाइट से खरीद सकेंगे। 

    TW-E3B Features

    Yamaha TW-E3B ईयरबड्स के फीचर्स की बात करें तो यह 6mm डायनेमिक ड्राइवर्स के साथ 20Hz से 20kHz की फ्रीक्वेंसी रिस्पांस, IPX5 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट कोटिंग के साथ लॉन्च हुआ है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ वर्जन 5.2 दिया गया है। यह हाई क्वालिटी वाले ऑडियो कोडेक, क्वालकॉम aptX को सपोर्ट करता है, जो हाई साउंड क्वालिटी के लिए SBC, AAC और क्वालकॉम के एडवांस्ड aptX ऑडियो का समर्थन करता है। यह ईयरबड 24 घंटे का निरंतर प्लेबैक टाइम देता है। इसे पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग दो घंटे का समय लगता है। 

    TW-E5B Features

    Yamaha TW-E5B ईयरबड्स के फीचर्स की बात करें तो, इसमें 7mm डायनेमिक ड्राइवर्स के साथ 20Hz से 20kHz की फ्रीक्वेंसी रिस्पांस दिया गया है। यह IPX5 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट कोटिंग के साथ आता है। इसमें कनेक्शन के लिए ब्लूटूथ वर्जन 5.2 दिया गया है। ईयरबड्स की यह जोड़ी क्वालकॉम के CVC (क्लियर वॉयस कैप्चर), और क्वालकॉम aptX तकनीकों के साथ आती है। 

    वहीं गेम लवर्स के लिए, TW-E5B में एक डेडिकेटेड गेमिंग मोड भी मौजूद है, जो गेमिंग उपयोग और वीडियो कंटेंट के लिए ऑडियो परफार्मेंस को अनुकूलित करते हुए साउंड और वीडियो के बीच की दूरी को कम करता है। बैटरी के तौर पर Yamaha TW-E5B ईयरबड्स केस में 2.5 घंटे के चार्जिंग टाइम और ईयरबड्स के लिए 1.5 घंटे के चार्जिंग टाइम के साथ 30 घंटे का लगातार प्लेबैक टाइम दिया गया है। कंपनी का कहना है कि ये ईयरबड्स 10 मिनट चार्ज करने पर एक घंटे तक चलने में सक्षम है। इसके अलावा इस ईयरबड्स में फोन कॉल, म्यूजिक प्लेबैक और सिरी/गूगल असिस्टेंट एक्टिवेशन के लिए कंट्रोल दिया गया है।