Infinix Zero X सीरीज की जल्द होगी एंट्री, 108 MP प्राइमरी कैमरा के साथ देगा दस्तक!

    नई दिल्ली: टेक कंपनी Infinix अपने ग्राहकों के बीच काफी प्रसिद्ध कंपनी है। अपने बजट स्मार्टफोन के लिए यह कंपनी काफी मशहूर है। यह आए दिन अपने नए-नए स्मार्टफोन बाजार में पेश करती रहती है। इसी कड़ी में Infinix अपने अपकमिंग Infinix Zero X series को लॉन्च करने की तैयारी में है। 

    कंपनी का यह सीरीज कोई साधारण मिड-रेंजर नहीं होने वाली है। इस सीरीज के स्मार्टफोन में पेरिस्कोप लेंस और 108mp का प्राइमरी सेंसर दिए जाने की उम्मीद है। Infinix ने अपनी आगामी लाइन-अप में एस्ट्रो फोटोग्राफी लाने के लिए ग्रीनविच सोसाइटी के साथ भी भागीदारी की है।

    Infinix ने अपने सोशल मीडिया चैनलों के ज़रिए से पुष्टि की है कि इस सीरीज को कंपनी 13 सितंबर को वैश्विक स्तर पर लॉन्च करेगी। कंपनी Zero X series के तहत Zero X, Zero X Neo और Zero X Pro को लॉन्च कर सकती है। 

    हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि सभी मॉडल ग्रैब के लिए तैयार होंगे या नहीं। आधिकारिक लॉन्च से पहले, Infinix Zero X, Zero X Pro और Zero X Neo को Google Play कंसोल पर स्पॉट किया गया है। जहां इन स्मार्टफोन्स के स्पेसिफिकेशंस और अन्य अहम जानकारियां मिली है। 

    Infinix Zero X Pro के ​​स्पेसिफिकेशन के बारे में बात करें तो इसमें 480ppi की पिक्सल डेंसिटी के साथ फुल HD+ डिस्प्ले होने की उम्मीद है। यह कथित तौर पर 8GB रैम के साथ मिलकर Helio G96 SoC प्रोसेसर के साथ आएगा। स्मार्टफोन Android 11 पर आधारित होगा। 

    इसी तरह, Zero X में भी फुल HD+ डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है, जिसकी पिक्सल डेनसिटी 480ppi है। इसमें भी Infinix Zero X Pro की तरह 8GB रैम के साथ Helio G96 SoC का प्रोसेसर दिया जाएगा। Zero X और Zero X Pro का लुक और स्पेसिफिकेशंस काफी समान होंगे, लेकिन कैमरा कॉन्फ़िगरेशन और बैटरी में अंतर हो सकते हैं।

    GSM Arena द्वारा यह भी बताया गया है कि Infinix एक पेरिस्कोप से लैस फोन पर काम कर रहा है। स्मार्टफोन की तस्वीरें भी लीक हुई है, जो काफी हद तक Infinix Zero X सीरीज़ से मिलती-जुलती हैं, लेकिन इसकी पुष्टि नहीं हुई है कि यह तस्वीरें Zero X की ही हैं। लेकिन, अगर रिपोर्ट की मानें तो लीक हुए डिवाइस में 108 mp का कैमरा सेंसर है। इसलिए यह कयास लगाए जा रहे हैं कि ज़ीरो सीरीज का एक फोन 108mp सेंसर के साथ लॉन्च हो सकता है।