elon-musk
file photo

Loading

मुंबई: एलन मस्क ने एक बार फिर से एक बड़ा ऐलान किया है। ट्विटर जल्द ही स्मार्ट टीवी के लिए एक वीडियो ऐप लॉन्च करेगा। इस बात की जानकारी खुद एलोन मस्क ने दी है। एसएम रॉबिन्सन नाम के एक ट्विटर अकाउंट वाले यूजर ने कहा, ‘स्मार्ट टीवी के लिए हमें वास्तव में एक ट्विटर वीडियो ऐप की जरूरत है। मैं ट्विटर पर एक घंटे का वीडियो नहीं देखता। जिस पर मस्क ने जवाब दिया, “यह जल्द ही लॉन्च हो रहा है।”

ट्विटर में कई बदलाव किए 

इस बीच एलन मस्क ने कंपनी का अधिग्रहण करने के बाद ट्विटर में कई बदलाव किए हैं। उनमें से एक सोशल मीडिया वीडियो है। इससे पहले ट्विटर ने अपने वेरिफाइड यूजर्स को 2 घंटे का वीडियो अपलोड करने की इजाजत दी थी। मस्क ने कहा था कि ट्विटर ब्लू सत्यापित उपयोगकर्ता अब 2 घंटे तक वीडियो (8 जीबी) अपलोड कर सकते हैं। इससे पहले एलन मस्क ने कहा था कि ट्विटर को विज्ञापनों के लिए जल्द ही क्रिएटर्स को 50 लाख डॉलर का भुगतान करना होगा। मस्क ने शनिवार को ट्वीट किया कि कुछ हफ्तों में एक्स/ट्विटर क्रिएटर्स को उनके जवाबों में दिए गए विज्ञापनों के लिए भुगतान करना शुरू कर देगा।

ट्विटर ने अपने पेड प्लान में बदलाव किया 

अमेरिका स्थित टेक पोर्टल टेकक्रंच के मुताबिक, ट्विटर ने अपने पेड प्लान में बदलाव किया है और 60 मिनट की पिछली सीमा को बढ़ाकर दो घंटे कर दिया है। कंपनी ने अपने ट्विटर ब्लू पेज को भी रिवाइज किया और कहा कि पेड यूजर्स के लिए वीडियो फाइल साइज लिमिट अब 2GB से बढ़ाकर 8GB कर दी गई है। अतीत में, वीडियो अपलोड करना केवल वेब से ही संभव था, लेकिन अब यह iOS ऐप के माध्यम से भी संभव है। टेकक्रंच की रिपोर्ट है कि पेलोड के लिए अधिकतम गुणवत्ता अभी भी 1080p पर है।