File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. लंबे समय से भारत में मौजूद गेमर्स को PUBG का बेसब्री से इंतज़ार था। इसी इंतज़ार को देखते हुए टेक कंपनी Krafton ने कुछ समय पहले Battlegrounds Mobile India गेम की भारत (India) में लॉन्च (Launch) करने का ऐलान किया था। वहीं अब कंपनी ने इस गेम (PUBG Game) की प्री-रजिस्ट्रेशन (Pre-Registration) की तारीख की भी घोषणा कर दी है। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया (Battlegrounds Mobile India) गेम की प्री-रजिस्ट्रेशन 18 मई से गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) पर शुरू होगी। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस गेम की लॉन्चिंग की जानकारी साझा नहीं की है। कंपनी के मुताबिक, यूजर्स को प्री-रजिस्ट्रेशन करने पर रिवार्ड भी मिलेंगे, जो गेम की लॉन्चिंग दिए जाएंगे। 

    Krafton ने बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया की लॉन्चिंग डेट का खुलासा फिलहाल नहीं किया है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस गेम का ट्रेलर 31 मई 2021 को रिलीज किया जाएगा। वहीं, इस गेम जून में लॉन्च किया जा सकता है। गेम को लेकर कंपनी का कहना है कि यूजर्स की प्राइवेसी और डेटा सुरक्षा उनकी पहली प्राथमिकता है। वह यूज़र्स के डेटा की सुरक्षा के लिए अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। वहीं केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक गेम का डेटा सेंटर भारत में ही बनाया जाएगा।

    बता दें कि भारत सरकार ने पिछले साल सितंबर में PUBG सहित 118 मोबाइल ऐप पर सुरक्षा का हवाला देते हुए प्रतिबंध लगाया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि यह चाइनीस मोबाइल ऐप्स भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरनाक थे।