दमदार प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ Microsoft का फोल्डेबल स्मार्टफोन, गेमिंग के लिए होगा बेहद शानदार

    नई दिल्ली: टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने अपना शानदार फोल्डेबल स्मार्टफोन (Microsoft Foldable Smartphone) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह लेटेस्ट स्मार्टफोन माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डुओ 2 (Microsoft Surface Duo 2) है। यह स्मार्टफोन दमदार फीचर्स से लैस है। इसमें यूज़र्स को क्वालकॉम का प्रोसेसर भी मिलेगा, जिसकी मदद से स्मार्टफोन काफी अच्छा परफॉर्मेंस करने में सक्षम होगा। साथ ही फोन में मुड़ने वाली दो एचडी स्क्रीन और तीन कैमरे भी मौजूद रहेंगे। तो आइए जानते हैं Microsoft Surface Duo 2 की स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में विस्तार से…

    Specifications

    Microsoft Surface Duo 2 फोल्डेबल स्मार्टफोन में 8.3 इंच की स्क्रीन है, जिसका साइज फोल्ड होने पर 5.8 इंच हो जाता है। इसमें बेहतर परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम का सबसे पावरफुल Snapdragon 888 प्रोसेसर दिया गया है, जो 8GB रैम और नॉन-एक्सपेंडेबल इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 (Android 11) पर आधारित है।यह स्मार्टफोन गेमिंग के लिए भी बहुत अच्छा माना जा रहा है। यूजर्स इस फोन की दूसरी स्क्रीन को कंट्रोलर के रूप में इस्तेमाल करके Asphalt Legends 9, Modern Combat 5 और Dungeon Hunter 5 जैसे गेम आसानी से खेल सकते हैं।

    Battery And Connectivity 

    कंपनी ने माइक्रोसॉफ्ट सरफेस डुओ 2 स्मार्टफोन की बैटरी के बारे फिलहाल कुछ नहीं बताया है और न ही इसकी फास्ट चार्जिंग को लेकर खुलासा किया है। इसके अलावा डिवाइस में कनेक्टिविटी के लिए 5G, ब्लूटूथ 5.1, जीपीएस, वाई-फाई 6 और एनएफसी का सपोर्ट मिलेगा।

    Camera

    Microsoft Surface Duo 2 स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 12 MP का वाइड एंगल लेंस, 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 12 MP का टेलीफोटो लेंस मौजूद है। इसके अलावा सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 12 MP का कैमरा दिया गया है।

    Price

    Microsoft Surface Duo 2 स्मार्टफोन के 8GB रैम+128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1,499 डॉलर यानी करीब 1,10,660 रुपये है, जबकि , 8GB रैम + 256GB स्टोरेज की कीमत 1,599 डॉलर यानी लगभग 1,18,041 रुपये है। वहीं 8GB रैम + 512GB स्टोरेज वेरिएंट को 1,799 डॉलर यानी करीब 1,32,806 रुपये की कीमत में पेश किया है। यह स्मार्टफोन Obsidian और Glacier कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है।