PIC: Twitter
PIC: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली: चीनी स्मार्टफोन मेकर कंपनी Vivo जल्द अपना नया स्मार्टफोन (Vivo Smartphone) लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इस समय अपनी Y series को बढ़ाने में लगी हुई है। हाल ही में कंपनी ने Vivo Y30 को लॉन्च किया था। ऐसे में अब खबर आ रही है कि, जल्द ही भारत में कंपनी नया स्मार्टफोन Vivo Y16 को लॉन्च कर सकती है। इस स्मार्टफोन को BIS (Bureau of Indian Standards) की वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है। इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से… 

    Specifications

    Vivo Y16 फोन में 6.51 इंच का IPS डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो Full HD+ resolution के साथ आएगा। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए स्मार्टफोन में MediaTek Helio P35 का प्रोसेसर मौजूद रह सकता है। वीवो का यह फोन Android 12 पर आधारित FunTouch OS 12 UI के साथ लॉन्च हो सकता है। यह एक 4G स्मार्टफोन हो सकता है। इस फोन में डुअल सिम, 3.5 mm जैक, वाई फ़ाई, और ब्लूटूथ 5.1 जैसे सभी फीचर्स मौजूद है। 

    Camera And Battery

    Vivo Y16 फोन में डुअल कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। इसमें 50 MP का मेन बैक कैमरा और 2 MP का दूसरा कैमरा फ़्लैश लाइट दिया जा सकता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस स्मार्टफोन में 8 MP का कैमरा दिया जा सकता है। जबकि पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी लगी हो सकती है। जो 18 W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकती है। 

    Price

    Vivo Y16 फोन को Vivo Y15 और Y15C का अगला वर्जन बताया जा रहा है। ऐसे में इस फोन को भारत में 11,499 रुपये की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, कंपनी की तरफ से अभी तक इस स्मार्टफोन को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है।