Elders in the ashram got the vaccine, unable to get up from the cot

    नवी मुंबई. नवी मुंबई महानगरपालिका (Navi Mumbai Municipal Corporation) के क्षेत्र में कोविड-19 के टीका (Vaccination) लगवाने से कोई वंचित नहीं रहने पाए। इसके लिए नवी मुंबई महानगरपालिका के कमिश्नर के द्वारा हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं। जिसके तहत महानगरपालिका के क्षेत्र में स्थित आश्रम में रहने वाले बुजुर्गों को उन्हीं के स्थान पर टीका लगाने की विशेष व्यवस्था महानगरपालिका कमिश्नर (Municipal Commissioner) के द्वारा की जा रही है। जिसके तहत 30 ऐसे बुजुर्गों को टीका लगाया गया। जो खाट से उठ नहीं सकते और चल-फिर नहीं सकते हैं।

    गौरतलब है कि सीबीडी के सेक्टर-8 में नर्मदा निकेतन, विश्राम धाम और पारिजात आश्रम है। जिसमें वृद्ध लोग रहते है। यह लोग किसी न किसी प्रकार की बीमारी के चलते खाट से नहीं उठ सकते है। ऐसे लोगों को उनके स्थान पर ही टीका लगाने का निर्देश मनपा कमिश्नर अभिजीत बांगर ने मनपा के स्वास्थ्य विभाग को दिया था।जिसका पालन करते हुए मनपा के स्वास्थ्य विभाग के द्वारा उक्त तीनों आश्रम में रहने वाले 30 बुजुर्गों को कोविड-19 का टीका लगाया गया।

    ऐरोली के विधायक ने की थी मांग

    बता दें कि मनपा के क्षेत्र में रहने वाले सभी नागरिकों को जल्द से जल्द कोविड-19 का टीका लगाने की मांग ऐरोली के विधायक गणेश नाईक ने मनपा कमिश्नर बांगर से की थी। जिसे सकारात्मक तौर से लेते हुए मनपा प्रशासन के द्वारा टीकाकरण अभियान को तेज किया गया है। जो लोग टीकाकरण केंद्रों तक जाकर टीका लगवा सकते हैं। उनके लिए विधायक नाईक ने टीकाकरण केंद्र बढ़ाने की मांग की थी। इसके अलावा मनपा के क्षेत्र में रहने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए ड्राइव इन टीकाकरण व जो वृद्ध लोग मनपा क्षेत्र के आश्रमों में रहते हैं और चल-फिर नहीं सकते हैं। ऐसे लोगों को उन्हीं के स्थान पर टीका देने की मांग भी की थी। जिस पर मनपा प्रशासन के द्वारा अमल किया जा रहा है।