आरक्षण के लिए नवी मुंबई में मराठा क्रांति मोर्चा का आंदोलन

नवी मुंबई. सुप्रीम कोर्ट द्वारा मराठा आरक्षण को नामंजूर करने के फैसले के बाद महाराष्ट्र में मराठा समाज का आंदोलन फिर तेज हो गया है. आज बुधवार को वाशी के शिवाजी चौक पर मराठा क्रांति मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने मोर्चा निकाला और जय शिवाजी जय भवानी तथा आरक्षण हमारा अधिकार की आवाज बुलंद करते हुए जमकर नारेबाजी की.

मोर्चे का नेतृत्व कर रहे माथाड़ी नेता और अन्ना साहब  पाटिल मागासवर्गीय विकास महामंडल के अध्यक्ष नरेन्द्र पाटिल ने कहा कि मराठा समाज लंबे समय से आरक्षण की मांग कर रहा है, लेकिन उसके साथ हर बार विश्वासघात हो रहा है. पिछली सरकार में उच्चन्यायालय ने भी इसे माना लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस नामंजूर कर दिया है इससे मराठा समाज आहत हुआ है. नरेन्द्र पाटिल ने कहा कि हम मांग कर रहे हैं कि सरकार इसका रास्ता निकाले.

बता दें कि आरक्षण के लिए प्रदर्शन से पहले मराठा क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों ने छत्रपति शिवाजी महाराज की अश्वारूढ़ प्रतिमा पर हार पहना कर मोर्चे का आगाज किया. इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बंदोबस्त भी लगाया गया था.क्रांति मोर्चा के पदाधिकारियों ने पुलिस अधिकारियों को अपनी मांगों का ज्ञापन देते हुए सकारात्मक निर्णय की उम्मीद जताई.