मनपा के कोविड अस्पताल में मुन्नाभाई एमबीबीएस

  • बिना डॉक्टर की डिग्री के तीन लोग कर रहे थे काम

Loading

ठाणे. ठाणे मनपा संचालित ग्लोबल हब कोविड अस्पताल में मुन्नाभाई एमबीबीएस का मामला सामने आया है. दरअसल, अस्पताल में बिना डिग्रीधारी तीन लोगों को बतौर डॉक्टर नियुक्ति कर दिया गया और इसकी भनक भी प्रशासन को नहीं लगी. ऐसे में मनपा की भर्ती प्रक्रिया संदेह के घेरे में आ गयी है.

घटना के सामने आने के बाद मनपा आयुक्त डॉक्टर विपिन शर्मा ने मामले की जांच करने का आदेश अस्पताल प्रशासन को दिया है. हालांकि समाचार लिखे जाने तक मनपा के पास मामले से जुड़ी कोई जांच रिपोर्ट नहीं पहुची थी. बिना डिग्रीधारी डॉक्टरों में दो का इंटर्नशिप पूरा न होने तथा एक के अभी मेडिकल छात्र होने की बात सूत्रों ने बताई है.

बताया जा रहा है कि तथाकथित डॉक्टरों की ड्यूटी आईसीयू वार्ड में थी. ऐसे में सवाल यह है कि इस तरह की लापरवाही के चलते कोरोना मरीजों की जान पर ख़तरा बना हुआ है. इस बारे में मनपा पीआरओ ने मनपा की तरफ से इस तरह की कोई भर्ती न किये जाने की बात कही है. हालांकि उन्होंने बताया कि मामले से जुड़ी रिपोर्ट अस्पताल से मंगाई गई है और अगर इस तरह का या फर्जी डॉक्टर का कोई मामला सामने आता है तो मनपा की तरफ से उनके खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया जाएगा. मनपा का उक्त अस्पताल 1100 बेड का अस्पताल है और माजीवाड़ा में स्थित हैं.