APMC के बाहर भी ‘नो’ सोशल डिस्टेंसिंग

राजीत यादव

नवी मुंबई. वाशी स्थित एपीएमसी की मंडियों के अलावा इसके बाहर बनी दुकानों और बस स्टॉप पर भी सोशल डिस्टेंसिंग की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. जिसकी ओर मनपा के तुर्भे विभाग के अधिकारी के द्वारा अनदेखी की जा रही है. जिसके चलते कोरोना के संक्रमण के फैलने का खतरा बना हुआ है.

  गौरतलब है कि एपीएमसी की अनाज मंडी के पास जलाराम होलसेल मार्केट नामक इमारत है. जिसकी तल मंजिल में स्टेशनरी की दर्जनों दुकानें हैं. जहां पर होलसेल स्टेशनरी की सामग्री बेची जाती है. इसके अलावा यहां पर फोटोकापी की दुकान भी है. इन सभी दुकानों में भारी संख्या में लोग स्टेशनरी खरीदने और फोटोकापी कराने के लिए सुबह से शाम तक भीड़ लगाए रहते हैं. इन दुकानों के बाहर और भीतर सोशल डिस्टेंसिंग की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही हैं.

 बस स्टॉप पर होती है भीड़

गौरतलब है कि वाशी स्थित एपीएमसी और मुंबई के बीच बेस्ट की बसों सेवा शुरू है. इन बसों के छूटने के इंतजार में शाम 5 बजे के बाद से एपीएमसी में काम करने वाले यहां के बस स्टॉप के पास जमा हो जाते हैं. बस के इंतजार और सीट पाने के चक्कर में इन लोगों के द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जाता है. बस के ड्राइवर व कंडक्टर के समझाने के बावजूद भी यह लोग अपनी मनमानी करते हुए नजर आते हैं.