Snake worth 2 crores recovered from Kharghar, accused arrested

    Loading

    नवी मुंबई. दुर्लभ प्रजाति के एक सांप को बेचने की फिराक में भिवंडी (Bhiwandi) से नवी मुंबई (Navi Mumbai) के खारघर (Kharghar) इलाके में आए 40 साल के व्यक्ति को खारघर पुलिस (Kharghar Police) ने जाल बिछाकर गिरफ्तार (Arrested) किया है। जिसके पास से पुलिस ने उक्त दुर्लभ प्रजाति के सांप को बरामद किया है। जिसकी बाजार में कीमत 2 करोड़ रुपए बताई गई है। कोर्ट के आदेश पर आरोपी को पुलिस की हिरासत में रखा गया है।

    खारघर पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शत्रुध्न माली से मिली जानकारी के अनुसार, उक्त मामले में 40 साल के किशोर गोविंद पाटिल को गिरफ्तार किया गया है। किशोर खारघर के सेक्टर-15 स्थित ‘दी क्राउन’ बिल्डिंग (The Crown Building) के पास दुर्लभ प्रजाति के सांप को 25 कोरोड़ रुपए में बेचने के लिए आने वाला है। इसके बारे में गुप्त जानकारी मिली थी। जिसके आधार पर पुलिस कमिश्नर विपिन कुमार सिंह और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में उक्त इलाके में जाल बिछाकर पुलिस के दस्ते ने किशोर को गिरफ्तार किया। वह यह सांप कहां से लाया और किसे बेचने वाला था इसके बारे में पूछताछ की जा रही है।

    धन और वैभव प्राप्त होने का देता था झांसा

    वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक माली के अनुसार, दुर्लभ प्रजाति के सांप को पालने से अपार धन और वैभव प्राप्त होता है। इस तरह का झांसा देखर किशोर उक्त सांप को बेचने का प्रयास कर रहा था। जिसे खरीदने के लिए ‘दी क्राउन’ बिल्ड़िग के कार्यालय नंबर 1004 में उसे किसी ने बुलाया था। इस सांप को बेचने पर जो रुपए मिलने वाले थे। उससे होटल का व्यवसाय शुरू करने की योजना किशोर ने बनाई थी।