Thane Manpa gets 19 thousand vaccines

  • पहले चरण में 400 कर्मचारियों का टीकाकरण

ठाणे. ठाणे में कोविडशील्ड टीका (Covidshield vaccine) बुधवार को ही पहुंच चुका है. हालांकि स्मार्ट सिटी ठाणे (Smart City Thane) को पहले चरण में सिर्फ 19 हजार टीका ही मिल पाया है. फिर भी मनपा प्रशासन अब इसके नियोजन में जुट गई है. 16 जनवरी से जहां इसकी शुरुआत की जाने वाली है. वहीं मनपा प्रशासन ने टीकाकरण (Vaccination) के लिए चार केंद्र बनाया है और पहले दिन करीब 400 स्वास्थ्य कर्मचारियों और अधिकारियों को टीका दिया जाने वाला है.

उक्त जानकारी मनपा आयुक्त डॉ. विपिन शर्मा (Commissioner Dr. Vipin Sharma)ने दी.  शर्मा ने बताया कि ठाणे मनपा की सीमा में आने वाले कौसा, घोडबंदर रोड स्थित रोजा गार्डेनिया, कलवा और कोरस केंद्र टीकाकरण केंद्र पर यह टिका दिया जाने वाला है. इन टीकाकरण केंद्रों पर मनपा क्षेत्र के के अंतर्गत पहले चरण में 6 लाख 60 हजार लोगों को टीका लगाया जाएगा. इस टीकाकरण मुहीम के लिए कुल 170 पथक मनपा की तरफ से तैयार किया गया है.

इस टीकाकरण के तहत रक व्यक्ति को दो बात टीका लगाया जाने वाला है. इसके लिए कुल 13 लाख 20 हजार टीका की आवश्यकता है. जबकि जबकि मनपा प्रशासन ने विस्तृत तौर पर टीकाकरण मुहीम को सफल बनाने के 20 स्वास्थ्य केंद्रों पर सभी सुविधा किया गया है. आयुक्त डॉ. शर्मा का कहना है कि वर्तमान समय में राज्य सरकार ने सिर्फ 19 हजार कोरोना का टीका भेजा है. इसलिए चार केंद्र पर ही टीकाकरण किया जाएगा.