CM-Yogi

    Loading

    लखनऊ: कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर में मौजूद सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में 50 फीसदी ह्यूमन रिसोर्सेज की क्षमता के साथ काम किए जाने का आदेश दिया है। योगी ने आला अधिकारियों को आदेश दिए हैं कि कार्यालयों में सभी कोविड प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन किया जाएगा।

    मुख्यमंत्री ने लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर नगर में सभी सरकारी और निजी ऑफिसों में सुविधानुसार ‘घर से काम’ या ‘वर्क फ्रॉम होम’ की अनुमति भी देने को कहा है। सीएम ने कहा कि सभी अधिकारी इस बात पर नजर बनाए रखें कि सभी कार्यालयों में कोविड प्रोटोकॉल्स का अनुपालन हो।

    बनेगी निगरानी समितियां

    उत्तर प्रदेश में पब्लिक एड्रेस सिस्टम द्वारा बड़े लेवल पर कोविड-19 से बचाव के बारे में लोगों को निरंतर जागरूक किया जा रहा है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों में 59 हजार तथा नगरीय क्षेत्रों में 14 हजार निगरानी समितियां काम कर रही हैं। योगी ने लखनऊ, गौतमबुद्ध नगर, आगरा गोरखपुर, मेरठ, वाराणसी में वैक्सीनेशन प्रक्रिया तेज करने के निर्देश भी दिए है। सीएम ने कहा कि कोरोना के प्रभावी रोकथाम के लिए ‘टेस्ट, ट्रेस, ट्रीट’ के मंत्र के अनुरूप कार्यवाही की जाए। राज्य में सरकारी क्षेत्र की 125 तथा निजी क्षेत्र की 104 कोविड-19 की जांच की सुविधा प्रयोगशालाएं हैं।