पीएम मोदी (Photo Credits-Modi Twitter)
पीएम मोदी (Photo Credits-Modi Twitter)

    नई दिल्ली: पीएम मोदी (PM Modi) आज यूपी (Uttar Pradesh) के वाराणसी (Varanasi) में अंतरराष्ट्रीय सहयोग एवं सम्मलेन केंद्र रुद्राक्ष का उद्घाटन करने जा रहे हैं। यह प्राचीन शहर काशी की सांस्कृतिक समृद्धि की झलक भी पेश करेगा। रिपोर्ट के अनुसार इस सम्मलेन केंद्र में 108 रुद्राक्ष लगाए गए हैं।  साथ ही इसकी छत भी शिवलिंग के आकार में बनाई गई है। इस केंद्र में 1200 लोगों के बैठने की क्षमता भी है। 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उद्घाटन से पहले ट्वीट करते हुए तस्वीरें भी साझा की है। उन्होंने लिखा कि मुझे वाराणसी में एक सम्मेलन केंद्र रुद्राक्ष का उद्घाटन करते हुए प्रसन्नता हो रही है। जापानी सहायता से निर्मित यह अत्याधुनिक केंद्र वाराणसी को सम्मेलनों के लिए एक आकर्षक जगह बना देगा जो शहर में अधिक पर्यटकों और व्यापारियों को आकर्षित करेगा।

    पीएम मोदी का ट्वीट-

    वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी में आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा सड़क, जल परिवहन, शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन आदि से जुड़ी लगभग ₹1500 करोड़ से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास होगा। वाराणसी के सर्वांगीण विकास हेतु आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार!

    सीएम योगी का ट्वीट-

    मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आज आदरणीय प्रधानमंत्री जी द्वारा वाराणसी में जापान और भारत के आपसी सहयोग के प्रतीक ‘रुद्राक्ष’ अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर का उद्घाटन किया जाएगा। काशी के पुरातन वैभव की पुनर्स्थापना के लिए संकल्पित आदरणीय प्रधानमंत्री जी का हार्दिक धन्यवाद।