शराब के साथ दिखा भगवान शिव का GIF, भाजपा नेता ने दर्ज करवाई इंस्टाग्राम के खिलाफ FIR

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर आए दिन कई अजीबोगरीब तस्वीर और वीडियो वायरल (Photos And Videos Viral) होते रहते हैं। जिसे देख कभी हंसी आ जाती है तो कभी खून खोल जाता है। एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही है। इस तस्वीर की वजह से हिन्हुओं की भावना को बहुत ठेस भी पहुंची है। इस तस्वीर में भगवान भोलेनाथ (Shiv Ji) के हाथ में शराब (Alcohol) दिखाई दे रही है। तस्वीर के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर हंगामा शुरू हो गया। वहां दिल्ली में भाजपा के नेता मनीष सिंह (Manish Singh) ने मंगलवार को हिंदुओं की भावनाओं के ठेस पहुंचाने के आरोप में इंस्टाग्राम (Instagram) के खिलाफ केस दर्ज भी करवा दिया है। यह तस्वीर सोशल मीडिया के सबसे मशहूर प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर वायरल हुई है। 

    जानें पूरा मामला

    दरअसल इंस्टाग्राम पर भगवान शंकर का एक स्टिकर देखा गया है, जिसमें उन्हें एक हाथ में वाइन का ग्लास है और दूसरे हाथ में मोबाइल है। इस GIF पर आपत्ति दिखाते हुए भाजपा नेता ने इंस्टाग्राम के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। उनका कहना है कि अगर दिल्ली पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती है तो वह खुद इंस्टाग्राम के ऑफिस जाएंगे और इंस्टाग्राम के स्टिकर हटाने और माफी मांगने के लिए धरना करेंगे।  

    भाजपा नेता ने ट्वीट कर लिखा, ये @instagram का साहस देखिए। महादेव की तस्वीर को किस रूप में दिखा रहा है, एक हाथ मे शराब और दूसरे हाथ में मोबाईल। इंस्टाग्राम को इसका परिणाम भुगतना पड़ेगा। @DelhiPolice  को इस मामले की शिकायत की है, और आवश्यकता पड़ने पर इंस्टाग्राम के कार्यालय पर भी धावा बोला जाएगा।

    इसके अलावा उन्होंने कहा कि यह स्टिकर नफरत और दुश्मनी को बढ़ावा देती है। ऐसे में दिल्ली पुलिस से इंस्टाग्राम के सीईओ और अन्य अधिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153ए और 295ए के तहत मामला दर्ज करने का आग्रह किया गया है।