picture Credit: Twitter
picture Credit: Twitter

    कोरोना वायरस (Corona Virus)  का कहर लगातार जारी है। मरीजों के आकड़ो में तेजी आ रही है। इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी ज्यादा है। मरनेवालों मरीजों के लिए श्मशान भूमि में जगह की कमी है। जिसके कारण कई शवों का अंतिम संस्कार नहीं किया जा रहा है। शव (Body Dumped) को नदी में फेंकने का एक वीडियो वायरल हो रहा है जो बेहद ही हैरान कर देने वाला है। यह वीडियो को एक व्यक्ति ने शूट किया है व्यक्ति 28 मई को बलरामपुर जिले (Balrampur District) का है जहां से व्यक्ति गाड़ी चलाकर गुजर रहा था। तभी व्यक्ति ये यह वीडियो शूट किया है। वीडियो में  एक पीपीई सूट (PPE Kit) में है, पुल पर एक शव को उठाते हुए नजर आ रहा है। यह वीडियो को सोशल मीडिया (Social Media) अब तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है। 

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यह शूट किये गए वीडियो के वायरल होने के बाद बलरामपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने पुष्टि की है कि शव एक कोविड रोगी का था और रिश्तेदार इसे राप्ती नदी (Rapti River) में फेंकने की कोशिश कर रहे थे। मृतक के परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर शव को वापस सौंप दिया गया है, बताया जा रहा है कि मरीज को 25 मई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। तीन दिनों के बाद मरीज को मौत हो गई और मरीज के शव को परिजनों को सौंप दिया गया था।

    परिजनों के खिलाफ शव को नदी में फेंकने पर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में एक अधिकारी ने दावा किया कि इस पूरी घटना को एक राहगीर ने फिल्माया। जिस व्यक्ति ने वीडियो शूट किया, उसने इसे सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। जिसके बाद यह घटना लोगों के सामने आया और कार्रवाई की गई।