एक कैफे जो बेचेगा ‘ब्रेस्ट मिल्क’ से बनी कॉफी, ‘इतनी’ होगी कीमत, वीडियो देख सोशल मीडिया पर भड़के लोग

Loading

नई दिल्ली: अक्सर हमने यह सुना है कि नवजात बच्चे के स्वास्थ्य के लिए मां का दूध बेहद फायदेमंद होता है, लेकिन क्या आपने कभी ऐसा सुना है कि किसी कैफे में ब्रेस्ट मिल्क से बनी कॉफी बेची जाती हों? जी नहीं ना? लेकिन हाल ही में एक ऐसी ही खबर ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है। जी हां  एक रूसी कैफे ब्रेस्ट मिल्क (Breast Milk Coffee) से बनी कॉफी सर्व करने तयारी में है और इस वजह से रूसी सोशल मीडिया पर इस कॉफी की काफी आलोचना हो रही है। आइए जानते है क्या है पूरा माजरा… 

ब्रेस्ट मिल्क से बनी कॉफी! 

मिली जानकारी के मुताबिक, रूस में पर्म शहर (Perm, Russia) में एक कैफे है जिसका नाम कॉफी स्माइल है। बता दें कि ये कैफे इन दिनों काफी चर्चा में है। ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार कॉफी स्माइल (Coffee Smile) जल्द ही ब्रेस्ट मिल्क से बनी कॉफी सर्व करना शुरू करेगा। इसमें इंसान के ब्रेस्ट मिल्क से कैपाचीनो और लाटे बनाई जाएंगी. इसी महीने की शुरुआत में कैफे ने इस कॉफी का विज्ञापन सड़कों पर चिपका शुरू किया था जिसके बाद हंगामा मच गया. लोगों ने सोशल मीडिया पर विज्ञापन की फोटो शेयर करना शुरू कर दी

वीडियो में चौंकाने वाला दावा… 

दरअसल कॉफी स्माइल के मालिक मैक्सिम कॉबिलीव ने एक प्रोमोशनल वीडियो जारी किया था जिसमें दावा किया कि उनके कैफे की बनी कॉफी में ब्रेस्ट मिल्क मिलाया जाएगा। इस ब्रेस्ट मिल्क को फार्मेसी ग्रेड के बैग में स्टोर कर के रखा जाएगा। बता दें कि उन्होंने जो वीडियो जारी किया था, उसमें एक महिला ने बताया कि वो हेयर स्टाइलिस्ट और एक मां है। बच्चा होने के बाद वो ज्यादा काम नहीं कर पा रही थी।तब उन्होंने सोचा कि ब्रेस्ट मिल्क से एक्स्ट्रा रुपये कमा लिया जाए। उसने बताया कि वो अपने पति के लिए भी ब्रेस्ट मिल्क से कॉफी बनाती है। इस वीडियो को देख सोशल मीडिया पर सनसनी मच गई।

कितनी होगी कॉफी की कीमत?

इतना ही नहीं बल्कि मैक्सिम ने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए ब्रेस्ट मिल्क को मिलाने से पहले उसकी टेस्टिंग करने की भी बात कही जिससे वो कॉफी के लिए सुरक्षित रहे। इस बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शुरुआत में 40-45 डोस वाली ब्रेस्ट मिल्क मिलाकर ड्रिंक बनाई जाएगी। आगे चलकर 1000 प्रोडक्ट्स बनाने का टार्गेट सेट किया गया है। बता दें कि इस कॉफी का दाम 650 रुपये रखा गया है। वैसे ये दाम ज्यादा नहीं है क्योंकि कई बड़ी कॉफी शॉप्स में आम दूध की कॉफी भी इतने रुपये की ही मिलती है। ऐसे में अब यह देखना होगा कि यह कॉफी कौन खरीदता है।

सनसनी मचने के बाद पलटा मालिक

आपको बता दें कि जब देश में इस कॉफी को लेकर विद्रोह शुरू हो गया और लोगों ने देश की फूड सेफ्टी अथॉरिटी से दखल देने के लिए कहा तो मैक्सिम पलट गए। उन्होंने कहा कि वो ऐसा कोई प्रोडक्ट नहीं बना रहे हैं और ये विज्ञापन सिर्फ उनका प्रचार करने के लिए फैलाया गया झूठ था। फ़िलहाल इस कॉफी की बहुत चर्चा हो रही है।