गजब: सिर्फ लाइन में खड़े रहकर लड़का कमाता है इतने पैसे, जानकर उड़ जाएंगे आपके होश

    Loading

    नई दिल्ली: जहां दुनिया में कई लोग बेरोजगारी की वजह से परेशान है। वही एक शख्स ऐसा है जिसने कमाई का अनोखा रास्ता अपनाया जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। जी हां इस शख्स ने पैसे कमाने का एक ऐसा जुगाड़ किया जिसके बारे में हम कभी सोच भी नहीं सकते। इस शख्स की अब पूरी दुनिया में बहुत चर्चा हो रही है। आखिर ये शख्स कैसे कमाई करता है आइए जानते है पूरी खबर… 

    आपको बता दें कि आज हम जिस शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, वो लाइन में खड़ा होकर प्रतिदिन 16 हज़ार रुपये कमाता है। जी हां, जानकर चौंक गए ना? लेकिन आपको बता दें कि ये पूरी तरह से सच है। 

    मिरर की एक खबर के अनुसार, इस अनोखे दिमाग वाले शख्स का नाम फ्रेडी बेकिट (Freddie Beckitt) है। इस शख्स ने एक ऐसा आइडिया लगाया, जिससे वो प्रतिदिन खड़े रहकर 16 हज़ार रुपये कमा लेता है। आप जानकार हैरान होंगे कि ऐसा फ्रेडी 3 साल से कर रहा है और सबसे अच्छी बात है कि इसी काम को वो अपना बिजनेस बना चुका है। इस तरह से भी कमाई की जा सकती है इसके बारे में आज तक किसी ने कभी सोचा नहीं होगा। 

    जैसा की हम सब जानते है लाइन मने खड़े रहना किसी टास्क से काम नहीं है। ऐसा लगता है की कब हम यहां से छुटकारा पाएंगे। कब हमारा काम पूरा होगा और कब हम इस लाइन से बाहर आएंगे। ऐसा ज्यादातर हर किसी के साथ होता है और इसका ही फ़ायदा फ्रेडी ने उठाया है। आपको बता दें कि जो लोग लाइन में खड़े रहना पसंद नहीं करते, वो फ्रेडी से जुड़ जाते हैं। 

    फ्रेडी उनके बदले लाइन में खड़ा होकर उनका काम कर लेता है और बदले में पैसा पा लेता है। म्यूज़िक कॉन्सर्ट हो या स्पोर्ट टूरनामेंट्स के टिकट, फ्रेडी लंदन में रहकर ये सुविधाएं देता है। अपनी जॉब के बारे में फ्रेडी ने बताया कि उन्हें सिर्फ 1 घंटे लाइन में खड़े होने के लिए 2 हजार रुपये फीस मिलती है।

     कई बार ऐसा होता है कि वह इस काम से दिन में 15 से 16 हजार रुपये तक कमा लेते हैं। ऐसे में महीने भर में वह मोटी कमाई कर लेते हैं। ये फ्रेडी का दिमाग ही है जिसे इस्तेमाल कर के वह आज ऐसे काम से पैसे कमा रहे हैं जो लोगों के लिए बिल्कुल आम है। लेकिन आज तक किसी ने इस तरह कमाई करने का सोचा भी नहीं होगा।