(Image-Instagram-francescabourdier)
(Image-Instagram-francescabourdier)

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर रोजाना होश उड़ा देने वाले वीडियो वायरल होते रहते है, ऐसे में एक और वीडियो सामने आया है जिसे देख आप भी चौंक जाएंगे। जी हां अब तक आपने ऐसे स्टूडेंट्स के फोटो और वीडियो देखे होंगे जिन्होंने अपने ‘ग्रेजुएशन’ पूरा करने की ख़ुशी में सोशल मिडिया पर पोस्ट किये होंगे, लेकिन आज हम जिसकी बात कर रहे है वह और कोई नहीं बल्कि एक बिल्ली है जो  हाल ही में एक अमेरिकी कॉलेज (US college) से ग्रेजुएटेड’ हो चुकी है, हैरान रह गए न? जी हां एक सच है। 

    तस्वीर कर रही ध्यान आकर्षित 

    दरअसल सोशल मिडिया पर एक स्टूडेंट ने अपने ग्रेजुएशन पूरा करने की ख़ुशी में तस्वीर पोस्ट किया जो अब हर किसी का ध्यान अपनी और आकर्षित कर रही है। आपको बता दें कि तेजी सेवायरल हो रही यह तस्वीर इन दिनों इंटरनेट पर सुर्खियां बटोर रही है, तस्वीर में यह बिल्ली गाउन और हैट (grown and a cap ) पहने नजर आ रही है। जी दिखने में बहुत क्यूट लग रही है। 

    जूम पर करती थी क्लास अटेंड 

    जैसा की हमें आपको बताया अमेरिका में एक बिल्ली (pet cat) ने हाल ही में अपना ‘ग्रेजुएशन’ पूरा किया है,जिसकी हर तरफ चर्चा हो रही है। आपको जानकार हैरानी होगी लेकिन बिल्ली के बारे में बताया जा रहा है कि जूम पर यह बिल्ली रोजाना हर क्लास में शामिल होती थी, लेकिन अकेले नहीं, बल्कि अपनी मालकिन के साथ। जी हां अब वह यूनिवर्सिटी से ‘ग्रेजुएटेड’ हो चुकी है। बिल्ली की मालकिन फ्रांसेसा बोर्डियर (Francesca Bourdier) ने इस बात का खुलासा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के जरिए किया है। 

    मालकिन संग बिल्ली ने की मेहनत 

    फॉक्स 7 के अनुसार फ्रांसेसा बोर्डियर (Francesca Bourdier) जो की बिल्ली की मालकिन है उनोन्हे हाल ही में ऑस्टिन में टेक्सास यूनिवर्सिटी (University of Texas at Austin) से ‘ग्रेजुएटेड’ हुई हैं। हालांकि, मील का पत्थर (milestone) हासिल करने में वह अकेली नहीं थी, क्योंकि सूकी (Suki) नाम की उनकी प्यारी पालतू बिल्ली (adorable pet cat) भी उनके साथ हर रोज ऑनलाइन क्लास (online classes) में शामिल होती थी। वह भी अब यूनिवर्सिटी से ‘ग्रेजुएटेड’ हो चुकी है। 

    बिल्ली के मालकिन ने कहा…  

    दरअसल इस खबर के बारे में फ्रांसेसा ने फॉक्स 7 को बताया, ‘जब भी मैं जूम लेक्चर अटेंड करती थी (My cat attended every zoom lecture) मेरी बिल्ली हमेशा उसे सुनना चाहती थी और वह हमेशा मेरे लैपटॉप के पास बैठती थी।’ उन्होंने कहा, ‘यह मेरी स्पेशल ग्रेजुएट है।’ फ्रांसेसा की तस्वीरें देखकर सोशल मीडिया (social media) यूजर्स ने उनकी बिल्ली के लिए अपना प्यार जाहिर किया है, जो देखने में भी बहुत ज्यादा प्यारी है। 

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Francesca Bourdier (@francescabourdier)

    तस्वीर के कैप्शन में लिखा.. 

    जैसा की आप सोशल मीडिया प्लटेफॉर्म इंस्टाग्राम पर देख सकते है कि फ्रांसेसा ने हैट और गाउन में अपनी और सूकी की फोटो शेयर की है। इस तस्वीर में बिल्ली (सूकी) भी गाउन और हैट पहने नजर आ रही है। फोटो शेयर करते हुए फ्रांसेसा ने लिखा, ‘हां, मेरी बिल्ली ने मेरे साथ सभी जूम लेक्चर अटेंड किए हैं,’ इसलिए हम दोनों ऑस्टिन की यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास से एकसाथ ग्रेजुएट हुए हैं।’ फ्रांसेसा के मुताबिक, उनकी पालतू बिल्ली सूकी और वे ज्यादातर समय अपने अपार्टमेंट में होते थे और इस तरह वो दोनों हमेशा साथ रहते थे। अब इनकी यह तस्वीर बहुत वायरल हो रही है। 

    तस्वीर को लोगों ने दिया ढेर सारा प्यार 

    यह अनोखी तस्वीर अब इंटरनेट पर यह तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देख यूजर्स तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। फोटो देख यूजर्स बिल्ली की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। ऐसे में लोगों ने अपने कमेंट्स भी दिए है, एक यूजर ने लिखा, ‘मैंने इससे ज्यादा क्यूट और ओरिजिनल चीज आज तक नहीं देखी, आप दोनों को बहुत मुबारक हो।’ वही एक दूसरे यूजर ने बताया कि वह खबरों में उनके बारे में देखकर इस पोस्ट पर आई है। महिला ने कहा, ‘मैं खुद बिल्लियों से बेहद प्यार करती हूं और ये सब कुछ देखकर बेहद खुश हूं।’