गजब: ‘विश्व का सबसे अमीर आदमी’, केवल 7 मिनट के लिए बना ये ‘शख्स’, जानें कैसे

    Loading

    नई दिल्ली: जहां पैसे कमाते-कमाते इंसान का जीवन पूरा खत्म हो जाता है, वही क्या आप सोच सकते है कि मात्र कुछ मिनटों में कोई शख्स दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन सकता है। जी हां ऐसा ही कुछ हुआ है, जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे है, दरअसल हम जिस शख्स की बात कर रहे है उसका नाम मैक्स फोश (Max Fosh) है। ये शख्स एक YouTuber जिसके पास 645k (यानी 6 लाख 45 हजार) सब्सक्राइबर हैं। अब इस शख्स ने दावा किया कि वह पूरे सात मिनट के लिए दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति बन गया है। तो चलिए जानते है इस दावे के बारे में पूरी जानकारी…. 

    शख्स का अनोखा दावा 

    बता दें कि टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क की तुलना में लगभग दोगुना नेटवर्थ के साथ उसने बहुत पीछे छोड़ दिया। जी हां ब्रिटिश शख्स मैक्स फोश ने YouTube पर अपने सब्सक्राइबर के सामने दावा किया कि वह ‘अनलिमिटेड मनी लिमिटेड’ (Unlimited Money Limited) नाम की कंपनी खोलने के बाद सात मिनट के लिए दुनिया का सबसे अमीर आदमी बन गया। 

    मैक्स फोश ने खोली ‘ये’ कंपनी

    बता दें कि ब्रिटिश के मैक्स फोश ने ‘अनलिमिटेड मनी लिमिटेड’ नाम की एक कंपनी खोली और उसका ऑनलाइन रजिस्टर्ड किया और इस दौरान सवाल पूछा गया था कि कंपनी क्या करेगी,  फिर इस सवाल पर उसने जवाब देते हुए उसने पोस्ट किया- पैसा कमाएगी। एक त्रुटि सामने आई जिसने उसे कंपनी की व्यावसायिक एक्टिविटी चुनने के लिए कहा।

    मैक्स फोश ने गलती से उस बॉक्स को चेक किया जिसमें कहा गया था, ‘मैकरोनी, नूडल्स, कूसकूस और इसी तरह के आटे या मैदा उत्पादों का निर्माण।’ हालांकि, उन्होंने स्वीकार किया कि उन्हें समझ में नहीं आया कि ‘फारिनैसियस’ (आटे या मैदा का निर्माण) का क्या अर्थ है, लेकिन यह कहा गया है कि कंपनी यही काम करती है। इसके बाद भी उन्हें कई नई चीजें पता चली। 

    जी हां फिर उसे पता चलता है कि 10 बिलियन शेयर काम करता है और अपना ऑनलाइन एप्लीकेशन सबमिट करने के लिए आगे बढ़ता है, जिसे वेबसाइट कहती है कि इसे संसाधित होने में दो वर्किंग डे लगेंगे। मैक्स तब एक सर्टिफिकेट प्राप्त करता है और घोषणा करता है कि ‘अनलिमिटेड मनी लिमिटेड’ (Unlimited Money Limited)  एक आधिकारिक तौर पर एक कंपनी है। 

     

    शख्स ने बनाया एक जानकारी पूर्ण वीडियो

    अपने कंपनी के बारे में जानकारी देते हुए मैक्स ने अपने यूट्यूब में कहा, ‘अगर मैंने ‘अनलिमिटेड मनी लिमिटेड’ के साथ 10 बिलियन शेयर्स के साथ एक कंपनी बनाई और रजिस्टर्ड कर इन्वेस्टमेंट अपॉर्चुनिटी में 50 पाउंड के लिए एक शेयर बेचा, तो यह कानूनी तौर पर 500 बिलियन पाउंड पर मेरी कंपनी का मूल्य होगा। यह मुझे दुनिया का सबसे अमीर आदमी बना देगा जो मेरे निकटतम प्रतिद्वंद्वी एलोन मस्क को पूरी तरह से पछाड़ देगा।’

    वह कबूल करता है कि इसे धोखाधड़ी घोषित किया जा सकता है। उसने यह भी कहा कि यह सही नहीं है। फिर वह एक सूट पहनता है और लंदन के वित्तीय जिले में दुकान स्थापित करता है और कुछ अनुनय के बाद एक ‘निवेशक’ पाता है जो ‘स्टॉक ट्रांसफर’ को पूरा करने के लिए 50 पाउंड के सौदे पर हस्ताक्षर करता है। फिर वह दस्तावेजों को मूल्यांकन सलाहकार को भेजता है।