anand mahindra
File Photo

Loading

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में Apple को लेकर बहुत चर्चा हो रही है क्योंकि उन्होंने हाल ही में अपना VR हेडसेट Apple Vision Pro लॉन्च किया है। जैसे ही यह लॉन्च हुआ तो तुरंत ही Apple Vision Pro हर किसी के लिए चर्चा का विषय बन गया है। ऐसे में Apple Vision Pro  आने के बाद  अब आने वाले समय में घरों में लगे स्मार्ट टीवी गायब हो सकते हैं। क्योंकि संवर्धित वास्तविकता हेडसेट स्मार्ट टीवी की जगह ले सकते हैं, ऐसे कयास लगाए जा रहे है। 

आनंद महिंद्रा का ट्वीट वायरल 

हाल ही में ऐसा ही एक वीआर हेडसेट ऐपल ने लॉन्च किया है। आपको बता दें कि यह हेडसेट तकनीक की दुनिया को कैसे बदलेगा इसकी एक झलक एप्पल की वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में देखने को मिली। इसी पृष्ठभूमि में महिंद्रा एंड महिंद्रा के मालिक आनंद महिंद्रा द्वारा एक ट्वीट किया गया है।  देखते ही देखते यह जबरदस्त वायरल हो गया। आइए जानते है उन्होंने इस ट्वीट में Apple Vision Pro को लेकर क्या कहा है। 

टिम कुक के ट्वीट का दिया जवाब

दरअसल एपल के सीईओ टिम कुक ने ट्वीट के जरिए एपल विजन के बारे में जानकारी साझा की और कहा, हमने ऐसा डिवाइस पहले नहीं देखा। यह कंप्यूटिंग की दुनिया में एक नए युग की शुरुआत है। ऐपल के सीईओ के ट्वीट का जवाब देते हुए आनंद महिंद्रा ने कहा, ‘क्या यह बड़ी स्क्रीन वाले टीवी डिस्प्ले के खत्म होने का संकेत है? उन्होंने पूछा कि दिग्गज स्मार्ट टीवी ब्रांड सोनी और सैमसंग क्या कर रहे हैं? स्मार्ट टीवी, क्या अब कमरे में हेडसेट लगाओ औरज़ॉम्बी देखो?” इस तरह का सवाल आनंद महिंद्रा ने टिम कुक से किया है। 

 

जानें क्या है एपल विजन प्रो 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एपल विजन प्रो की कीमत करीब 2.80 लाख रुपये है। मिली जानकारी के मुताबिक, यह अगले साल की शुरुआत में बाजार में आ सकता है। Apple ने Apple Vision Pro के लिए हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए मीरा स्टार्टअप के साथ करार किया है। जो VR Headset बनाने का काम करता है। अब देखना यह होंगे की यह मार्केट में अपनी जगह बना पाता है या नहीं।