dwarf-woman-Cori McGuir dating-6-feet-tall-man-Jamie Taylor wants-to-get-famous

28 साल की कोरी मैक्गुएरी (Cori McGuire) की लंबाई भले ही 3 फीट है, लेकिन वह पूरी दुनिया में मशहूर होना चाहती हैं।

    नई दिल्ली, अक्सर इंसान भविष्य के बारे में सोचकर वर्तमान में जीता है। भविष्य की प्लानिंग करते हुए वह अपने आज पर ध्यान नहीं देता। इंसान जो चाहता है, वो हो पाना काफी मुश्किल है। कई बार कुदरत कुछ ऐसी परिस्थिति पैदा कर देती है, जिसका सामना इंसान चाहकर भी नहीं कर सकता। ऐसा ही कुछ स्कॉटलैंड (Scotland) के पीबल्स की रहने वाली कोरी मैक्गुएरी (Cori McGuire) के साथ हुआ है। कोरी मैक्गुएरी को अजीबोगरीब बीमारी है, जिसके चलते अब उनकी लंबाई सिर्फ 3 फीट रह गई। 

    इसके लिए अब उन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लिया है। कोरी TikTok की मदद से पूरी दुनिया में मशहूर होना चाहती है। कोरो का एक ही मकसद है कि उनकी मौत होने से पहले लोग उन्हें  उनके नाम से जानने लगें। खास बात यह है कि, कोरी की इस इच्छा को पूरा करने में उनके 20 साल के ब्वॉयफ्रेंड उनकी मदद करते हैं। 

    कोरी की लंबाई भले ही 3 फीट की हैं, लेकिन उनके ब्वॉयफ्रेंड जैमी टेलर (Jamie Taylor) की लंबाई 6 फीट है।  रिपोर्ट के मुताबिक, 20 साल के जैमी से कोरो  की मुलाकात 3 साल डेटिंग साइट पर हुई थी।  वह दोनों तब से साथ है।  दोनों में प्यार हुआ और यह दोनों तब से  एक-दूसर के सपोर्ट सिस्टम बने हुए हैं। जैमी, कोरी से 8 साल छोटे है।  लेकिन, वह कोरी  से बेइंतहा प्यार करते है।  जैमी , कोरी की काफी ध्यान रखते है। कोरी को नहलाने-धुलाने से लेकर रोज़ाना दवाएं देने का काम ही जैमी ही करते है।  बता दें कि, दोनों ने सगाई कर ली है। हालांकि किसी को नहीं पता है कि कोरी के पास और कितने दिन बाकी है।

    दरअसल, कोरी मैक्गुएरी (Cori McGuire) को एक डिसऑर्डर है।  इस डिसऑर्डर के कारण उनकी रीढ़ की हड्डी सीधी होने के बजाय घूमी हुई है।  इसके अलावा उन्हें एकोन्ड्रॉप्लेसिया नाम का डिसऑर्डर भी है। इसके वजह से कोरी  के  हाथ-पैर छोटे रह गए हैं और वे चल भी नहीं सकतीं। हालांकि, उनका सिर सामान्य आकार का है, लेकिन शरीर का बाकी हिस्सा काफी छोटा।  डॉक्टर कोरी के ऑपरेशन करने से डर रहे है, क्योंकि इस ऑपरेशन में 12-14 घंटे के एनेस्थीसिया की ज़रूरत होती है और इससे कोरी की जान को खतरा हो सकता है।