(Image- Instagram)
(Image- Instagram)

    Loading

    नई दिल्ली: प्रकृति के कई अलग-अलग नजारे होते है, इनमे से बहुत कम हमें दिखाई देते है, ऐसे कई नजारे होते है, जो इंसान की आंखों से बहुत दूर होते है। जी हां ऐसा ही कभी न दिखने वाला एक नजारा सोशल मीडिया पर इन दिनों बहुत वायरल हो रहा है। दरअसल ये वीडियो सांप के जन्म का है, अब इस वीडियो को देखकर इंटरनेट पर लोगों के होश उड़ रहे है। आइए जानते है इस वायरल वीडियो के बारे में पूरी जानकारी… 

    होश उड़ा देने वाला वीडियो 

    दरअसल इसमें सबसे होश उड़ा वाली बात यह है कि इस वीडियो में एक शख्स अपने हाथ में सांप का अंडा लिए हुए है। इसी अंडे में से सांप बाहर आ रहा है। वायरल वीडियो देखकर आप सोचने लगेंगे कि कुदरत ने इस धरती पर कितनी अजीबोगरीब रचनाएं रची हैं। वीडियो देखने के बाद आपको एक बार के लिए थोड़ा डर भी लगेगा। आप देख सकते हैं कि अंडे में बैठा हुआ सांप का बच्चा अन्य जीव के बच्चे की तरह ही लग रहा है। हालांकि इसे देखकर आपके जेहन में जीभ लपलपाने वाले खूंखार कोबरा की याद आ जाएगी। फिलहाल इस सांप की प्रजाति की जानकारी नहीं हो पाई है। लेकिन अब ये वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। 

    अंडे से निकलता सांप का बच्चा 

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स अपने हाथ में पीले रंग के सांप का अंडा लिए हुए है। इस अंडे के अंदर बच्चे का विकास हो चुका है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि सांप अंडे को फाड़कर बाहर आने के लिए छटपटा रहा है। पीले रंग का छोटा सा सांप अंडे के भीतर से ही बाहर की दुनिया देखता नजर आ रहा है। हालांकि वह एक दो-बार बाहर मुंह निकालकर फिर से अंडे के अंदर ही जाता दिख रहा है। शायद ऐसा वीडियो आपने इसके पहले नहीं देखा होगा। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Snakes Empire (@snakes.empire)

     

    इंटरनेट पर वायरल हुआ वीडियो 

    दरअसल इस वायरल वीडियो को snakes.empire नामक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया है। इस खतरनाक वीडियो को लोग तेजी से देख रहे हैं और वीडियो पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। ज्यादातर लोग वीडियो देखकर डर वाला रिएक्शन कर रहे हैं, वहीं कुछ लोगों को नन्हा सांप क्यूट भी लग रहा है। बता दें कि सांप एक बार में 200 से 250 अंडे देता है, हालांकि वह ज्यादातर अंडे खुद खा जाता है। अब ये वीडियो बहुत ज्यादा वायरल हो रहा है।