(Photo-Instagram-vishaljofficial
and
sejaljofficial)
(Photo-Instagram-vishaljofficial and sejaljofficial)

    Loading

    नई दिल्ली: जहां दुनिया मे लोग अपनी शादियां बड़े धूमधाम से करते है, ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी खबर देने जा रहे है, जिसे जानकर आप भी बेहद खुश होंगे। आपको बता दें की एक दूल्हा-दुल्हन के जोड़े ने अपने रिसेप्शन की एक बड़ी रक्कम जरूरतमंदों में दान कर दी है, जिन्हे एक वक्त का खाना भी नसीब नहीं होता। 

    बड़े दिल वाला कपल 

    आपको बता दें की इस नेकदिल वाले जोड़े का नाम है विशाल जैन (Vishal Jain) और सेजल जोशी। दरअसल इन्होने 15 नवंबर को अबूधाबी (Abu Dhabi) में शादी की थी। शादी के बाद दोनों ने ग्रैंड रिसेप्शन के लिए 20 लाख रुपये का बजट रखा था। लेकिन आखिर में उन्होंने इस पैसे को डोनेट करने का फैसला लिया और कई लोगों की जिंदगी सवार दी। 

    रिसेप्शन के लिए 20 लाख का बंदोबस्त 

    दरअसल मिली जानकारी के मुताबिक विशाल और सेजल ने 15 नवंबर को अबूधाबी के Qasr Al Sarab में शादी की है। लेकिन इस शादी समारोह में कुछ चुनिंदा लोगों को ही बुलाया गया था। जैसा की हमने आपको बताया कि शादी के बाद, विशाल और सेजल को अपनी शादी का ग्रैंड रिसेप्शन रखना था। इसके लिए उन्होंने 20 लाख रुपये के बजट का बंदोबस्त किया था। लेकिन बाद में उन्होंने रिसेप्शन के इस पैसे का सही इस्तेमाल करने की सोची।

    रिसेप्शन के पैसों से जरूरतमंदों को मदद 

    जिसके बाद विशाल ने गरीब बच्चों को खाना खिलाने और देश के हर हिस्से में टीकाकरण (Vaccination) कराने में मदद करने जैसे कामों के लिए 10 लाख रुपये की चैरिटी की। समाज में रहते हुए इंसानी तोर पर हमारे भी कुछ कर्तव्य समाज के प्रति है, इसे ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपने पैसों का सही से उपयोग किया और जरूरतमंदों को मदद हुई। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Vishal Jain (@vishaljofficial)

     

    इन नेक कामों के लिए दिए दान में पैसे 

    आपको बता दें कि इसके साथ ही दुल्हन सेजल ने 5 लाख रूपए की धन राशि जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई में दे दी। इसके अलावा 5 लाख रुपये एक चैरिटी नीलामी में हिस्सा लेकर लोगों की मदद की। गरीबों की मदद करने वाले नए शादीशुदा जोड़े का कहना है कि ये धनराशि उन लोगों तक पहुंचे, जिनको खाना नसीब नहीं हो पाता

    पहले से कर रहे समाज सेवा 

    दरअसल इस कपल ने अपने शादी के दौरान ही दान नहीं किया है बल्कि ये दोनों कई वर्षों से समाज के पटरी अपना कर्तव्य निभा रहे है। जी हां आपको बता दें कि विशाल जैन लंबे समय से अक्षय पत्रा नामक संस्था में दान देते हैं, जो लाखों गरीब बच्चों को रोज फ़्री स्कूल मील उपलब्ध करवाता है। विशाल और सेजल ने जिस तरह से जरूरतमंदों की मदद की उसे सुनकर हर कोई उनके इस नेम काम की सराहना करता है।