(Image-ISS-Instagram)
(Image-ISS-Instagram)

    Loading

    नई दिल्ली: अंतरिक्ष से जुड़ी चीजों के बारे में जानने के लिए हम बेहद इच्छुक रहते है, आज हम आपके लिए एक ऐसी ही खबर लेकर आये है। जी हां वैसे तो आपने जमीन से सूर्योदय का नजारा कई बार देखा होगा, लेकिन आज हम आपको जो दिखाने जा रहे है, वह आपने अबतक नहीं देखा होगा, जी हां आज हम बात कर रहे है अंतरिक्ष से ली हुई सूर्योदय के तस्वीरों के बारे में…. 

    उगते सूरज का अनोखा नजारा… 

    अंतरराष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (ISS) का इंस्टाग्राम हैंडल पर सूर्योदय की तस्वीरें शेयर की गई है, जिसे हर कोई देखना चाहता है। बता दें कि आईएसएस नियमित रूप से ऐसे पोस्ट शेयर करते हैं जो न केवल मंत्रमुग्ध कर देने वाले होते हैं बल्कि स्पेस के बारे में जानकारी भी देते हैं। ठीक इसी तरह अंतरिक्ष स्टेशन से ली गई एक कक्षीय सूर्योदय की फोटो शेयर की गई। उन्होंने एक नहीं बल्कि कई सारी फोटो शेयर की जिनके जरिए दिखाया कि एक कक्षीय सूर्योदय, यानी ऑर्बिट्ल उगता सूरज स्पेस से कैसा दिखता है। ये वाकई में बहुत अद्भुत नजारा है जिसे हर कोई देखना चाहता है। 

    विभिन्न चरणों में सूर्योदय की तस्वीरें 

    दरअसल ISS के इंस्टाग्राम हैंडल पर उन्होंने कई सारे फोटो शेयर किए और इसके साथ पोस्ट में लिखा कि अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से एक कक्षीय सूर्योदय देखा गया क्योंकि यह 22 फरवरी 2022 को प्रशांत महासागर से 262 मील ऊपर परिक्रमा कर रहा था। ऐसे में यह तस्वीरें ली गई है, जो वाकई में बहुत ही शानदार है। फोटो में विभिन्न चरणों में सूर्योदय को कैमरे में कैद किया गया है।

    वायरल हो रही तस्वीरें 

    अब इस सूर्योदय की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है जी हां अपने इस पोस्ट पर कमेंट करके उन्होंने यह भी बताया कि प्रत्येक फोटो में क्या दिख रहा है। कई टों पहले शेयर हुई इस पोस्ट को लगभग अब तक 60 हजार लाइक्स मिल चुके हैं।इतना ही नहीं बल्कि इस पर हजारों कमेंट भी आ गए हैं, यह तस्वीरें देख सोशल मीडिया यूजर्स भी दंग है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by International Space Station (@iss)

     

    लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं  

    सूर्योदय के इस पोस्ट हजारों लोगों ने देखा है और इस पर आने वाले लाइक्स और कमेंट्स की संख्या बढ़ती जा रही है। इस पोस्ट पर लोगों ने कई तरह के कमेंट किए हैं। एक इंस्टाग्राम यूजर ने लिखा कि मैं इसे देख रहा हूं और मुझे यूनिवर्सल स्टूडियो प्रेजेंटेशन याद आ रहा है। एक दूसरे यूजर ने लिखा यह बहुत आश्चर्यजनक है। इंस्टाग्राम यूजर्स का कहना है कि उन्होंने अब तक का सबसे खूबसूरत सूर्योदय देखा है। लोगों ने इसे अद्भुत और सुंदर बताया है। आप भी यह तस्वीरें देखे और अपना दिन और भी खास बनाये।