Pilot Stopped Landing
Pic : Youtube/@TODAYonline

    Loading

    नई दिल्ली : सीट बेल्ट (Seat Belt) ना पहले की वजह से इंसान खुद के लिए एक बड़े खतरों को आमंत्रण देता है। इसलिए कार हो या फ्लाइट (Flight) हर जगह सीट बेल्ट पहनकर रखने का अनुरोध किया जाता है। ताकि कोई बड़ा हादसा ना हो। आज हम आपको इसी से जुड़ी एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसमें पैसेंजर के सीट बेल्ट न पहने पर विमान की लैंडिंग को रद्द कर दिया गया। 

    दरअसल, बाली से सिंगापुर (Singapore) के लिए उड़ान भरने वाली स्कूट विमान TR285 जैसे ही अपने डेस्टिनेशन प्लेस (Destination Place) के नजदीक पहुंची तो विमान में यात्रियों को लैंडिंग की तैयारी के लिए अपनी सीट बेल्ट बांधने का निर्देश दिया गया। हैरानी की बात ये है कि कुछ पैसेंजर्स ने सीट बेल्ट पहनने से इनकार कर दिया। 

    बता दें कि जब कुछ पैसेंजर्स ने लैंडिंग के नियमों का पालन करने से मना कर दिया तो विमान के पायलट ने सभी यात्रियों को सूचित करते हुए कहा कि वो विमान को लैंडिंग नहीं कराएंगे। साथ ही यात्रियों को चेतावनी दी गई कि अगर उन्होंने दिए गए समय में अपनी सीट बेल्ट नहीं बांधी, तो इस पूरे घटना की जानकारी चांगी हवाई अड्डे की सहायक पुलिस को दी जाएगी। 

    हालांकि, जैसे-तैसे अंत में विमान ने लैंड किया तो यात्रियों को कहा गया की स्थानीय अधिकारियों को बुलाया गया है और वे विमान में आकर कार्रवाई करेंगे।