Screengrab From Posted Video
Screengrab From Posted Video

    Loading

    सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर ऐसे वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं, जो होश उड़ा देते हैं। वहीँ कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जिसमें लोगों को अपनी जान जोखिम में डालते हुए देखा जा सकता है। स्टंट करने के चक्कर में लोग कई बार कई तरह की गलतियां भी कर बैठते हैं। लेकिन, आज हम जिस वीडियो के बारे में यहां बात कर रहे हैं, उसे देख यकीनन आप हैरान (Shocking Video) रह जाएंगे। 

    इस वायरल वीडियो में एक प्लेन (Plane) हजारों फीट की ऊंचाई पर हवा में अचानक बंद हो जाता है, जिसके बाद पायलट (Pilot) उसे खतरनाक अंदाज में सुधारने की कोशिश करता है, जो काफी जानलेवा भी साबित हो सकता था। लेकिन, उसकी हिम्मत देख हर कोई हैरान है। जिस तरह उसने प्लेन के बंद इंजन को स्टार्ट किया है, वह काफी डरावना भी है। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Aircraft Maintenance Engineer (@aircraftmaintenancengineer)

    इस वीडियो में देखा जा सकता है कि प्लेन हजारों फीट ऊपर उड़ रहा होता है। तभी अचानक प्लेन का इंजन बंद पड़ जाता है। तभी पायलट एक खतरनाक निर्णय लेता है और अपनी और अपने साथी की जान बचा लेता है। वीडियो में पायलट प्लेन का इंजन सही करने के लिए हवा में प्लेन से बाहर निकलता दिखाई दे रहा है।

    वह खुद को सुरक्षित रखने के लिए एक रस्सी अपने शरीर पर बांध लेता है, जिसके अगले ही पल पायलट प्लेन का दरवाजा खोलकर बाहर जाता है और प्लेन के प्रोपेलर को हाथ मारकर चलाने की कोशिश करने लगते है। तभी प्रोपेलर चलने लगते हैं और शख्स वापस से प्लेन में सुरक्षित आ जाता है।

    सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को aircraftmaintenancengineer नाम के पेज ने शेयर किया है। जिसे देखकर हर कोई हैरान है। इस वीडियो को काफी लोग पसंद भी कर रहे हैं। साथ ही इसे कई व्यूज भी मिल चुके हैं। इसके अलावा कोई यूज़र्स इस वीडियो को देखकर कई तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं।