Pic Credit : Google
Pic Credit : Google

    Loading

    हमारे देश में चाय पीने के शौक़ीन काफी लोग हैं। अपने मूड को फ्रेश रखने या फिर सर दर्द (Headache) से छुटकारा पाने के लिए लोग चाय का सहारा जुरूर लेते हैं। यहां तक कि अच्छी चाय की चुस्की लेने के लिए कई बार लोग दूर दुकानों पर भी चले जाते हैं। सुबह के समय अगर एक प्याली चाय (A cup of Tea) मिल जाए तो पूरे दिन शरीर में स्फूर्ति (Energy) बनी रहती है। आपको हर गली मोहल्ले में कोई ना कोई चाय की दुकान (Tea Stall) जरूर मिल जाएगी। वहीं एक कप चाय की कीमत 5 से 10 रूपए की बीच होती है। आपको बता दें कि कोलकाता के मुकुंदपुर में एक ऐसी टी-स्टॉल है जहां पर सबसे महंगी चाय मिलती है। दूकान के एक कप चाय की कीमत सूनकर आप हैरान हो जाएंगे। जहां एक कप चाय की कीमत 1000 रुपए है। 

    दूर-दूर से आते हैं लोग 

    जानकारी के अनुसार निर्जश (Nirjash) नामक दुकान में पार्थ प्रतिम गांगुली (Parth Pritam Ganguly) नामक एक शख्स चाय बनाते हैं। उनकी दूकान में चाय की कीमत 1000 रुपए से लेकर 1200 तक की है। इतनी महंगी चाय पीने के लिए भी लोग दूर दूर से उनकी दुकान तक आते है। उनके इस चाय की चर्चा बहुत ही तेज़ी से सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही है।

    100 तरह की चाय का मिलता है ऑप्शन

    आपको बता दें कि कोलकाता के मुकंदपुर में एक ऐसी टी स्टॉल है जहां पर सबसे महंगी चाय मिलती है। यहां पर एक छोटी सी दुकान है, जहां पर करीब 100 तरह की चाय बनाई जाती है। इन चायों में सिल्वर नीडल वाइट टी (Needle White Tea), लैवेंडर टी (Lavender Tea), हिबिस्कस टी (Hibiscus Tea), वाइन टी (Wine Tea), तुलसी जिंजर टी (Tulsi Ginger Tea), ब्लू टिश्यन टी (Blue Tishin Tea), तीस्ता वैली टी (Teesta Valley Tea), मकईबारी टी (Cornbread Tea), रूबियोस टी (Rubios Tea) और ओक्टी टी (Octi Tea) शामिल हैं। इसके अलावा भी कई प्रकार के चाय आपको इस दूकान में मिलेंगे। चाय के इस दुकान पर जो सबसे महंगी चाय मिलती है उस का नाम Bo-Lay है।

    नौकरी नहीं खुद का बिज़नस करना चाहते थे पार्थ

    टी स्टॉल के मालिक पार्थ प्रातिम गांगुली (Owner of Tea Stall) पहले नौकरी किया करते थे परंतु उनका मन था कि वह खुद की टी स्टॉल खोलें। वह अपनी ही फील्ड में अपना आगे करियर (Career) बनाना चाहते थे। फिर उन्होंने अपनी जिंदगी में कुछ नया करने का सोचा और 2014 में उन्होंने अपनी छोटी सी टी स्टॉल खोल ली। इनकी टी स्टॉल की खूब चर्चा हो रही है। इनकी छोटी सी टी स्टॉल धीरे-धीरे इतनी पॉपुलर (Popular) हो गई है कि उनकी दुकान पर चाय पीने वाले लोगों की लंबी लाइन लगी रहती है।