saree-that-fits-into-matchbox-made-by-telangana-weaver-showcases-it-in-hyderabad-see-pics

तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने अपने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं।

    Loading

    नई दिल्ली, स्थानीय कारीगरों को अपने काम में कुछ खास करते हुए देख सभी को काफी अच्छा लगता है। अपने राज्य के कारीगरों को कुछ नया करते देख सभी को गर्व होता है। हाल ही में तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव (KT Rama Rao, the minister of Municipal Administration and Urban Development of Telangana) पर एक ऐसे ही एक स्थानीय कारीगर की कहानी बताई गई है। जिसमें एक प्रतिभाशाली बुनकर द्वारा बनाई गई अद्भुत रचना के बारे में बताया गया है।

    तेलंगाना के नगर प्रशासन और शहरी विकास मंत्री केटी रामाराव ने अपने ट्विटर पर कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरें देख सकते है कि, नल्ला विजय नाम के एक बुनकर ने अपनी प्रतिभा दिखाते हुए एक साड़ी (Saree) बनाई है। खास बात यह है कि, शुद्ध रेशम से बनाई गई यह साड़ी एक माचिस की डब्बी में हो सकती है। इस साड़ी पर नल्ला विजय ने काफी बारीक़ काम किया है। 

    उन्होंने हाल ही में हैदराबाद में मंत्री एराबेली दयाकर राव, सबिता इंद्रारेड्डी और वी श्रीनिवास गौड़ के साथ-साथ केटी रामा राव की मौजूदगी में अपनी इस अद्भुत साड़ी को शोकेस किया।अब सोशल मीडिया पर बुनकर कारीगर नल्ला विजय के काम की जमकर तारीफ हो रही है। कई लोग नल्ला के अद्भुत कला की जमकर तारीफ कर रहे हैं।