गड़बड़ घोटाला : शख्स ने आर्डर किया iPhone 12, निकला कुछ ऐसा… ग्राहक रह गया हैरान

    केरल : वर्तमान में हर जगह ई-कॉमर्स वेबसाइटों (E-commerce websites) के माध्यम से ही सामान ऑर्डर (Ordered) किया जाता है। ऑर्डर में फेरबदल होना आम तौर पर ऐसा नहीं होता है, लेकिन आज हम आपको केरल का एक ऐसा मामला बताने जा रहे है, जिसे जानकर आप चौंक जायेंगे।

    दरसअल केरल के एक व्यक्ति (Man) ने iPhone 12 का ऑर्डर किया था। लेकिन जब ऑर्डर आया तो वो हैरान रह गया क्योंकि उस ऑर्डर में उसे iPhone 12 बल्कि डिशवॉशिंग बार और 5 रूपये का एक सिक्का मिला। केरल के अलुवा में रहने वाले नुरुल अमीन अपने एप्पल स्मार्ट फोन का इंतजार कर रहे थे, ऐसे में उन्हें यह अजीबोगरीब सरप्राइज मिल गया। 

    सोशल मीडिया पर वायरल हुआ मामला 

    आपको बता दें कि केरल का यह अजीबोगरीब मामला सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। दरअसल इंटरनेट पर वायरल हो रही इस तस्वीर में हरे रंग का विम डिश वॉश सोप और 5 रुपये का सिक्का दिखाई दे रहा है।आपको बता दें कि केरल के नूरुल ने स्मार्टफोन का ऑर्डर दिया, जो अमेज़न के माध्यम से 70,900 रुपये में बिकता है।

    दर्ज कराई शिकायत  

    iPhone 12 फोन के बिल्कुल विपरीत प्राप्त होने पर, एनआरआई ने तुरंत शिकायत दर्ज की और फिर पैसे वापस मिले। शिकायत के मुताबिक अमीन ने 12 अक्टूबर को अपने अमेजन पे कार्ड के जरिए ऑर्डर दिया था। उन्होंने 15 अक्टूबर को पैकेज प्राप्त किया और एक ‘अनबॉक्सिंग’ वीडियो बनाया, जो आजकल ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामलों में वृद्धि के कारण अनिवार्य है। 

    कोई दूसरा इस्तेमाल कर रहा फोन

    आपको बता दें कि साइबर थाना पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके जरिए पता चला कि नूरुल को जो फोन मिलने वाला था, वह सितंबर से झारखंड में किसी के द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा था। 

    अफसर ने बताया….

    हमने अमेज़न अधिकारियों और तेलंगाना स्थित विक्रेता से संपर्क किया। फोन इस साल 25 सितंबर से झारखंड में इस्तेमाल किया जा रहा है, हालांकि ऑर्डर अक्टूबर में ही दिया गया था। जब हमने विक्रेता से संपर्क किया, तो उसने कहा कि फोन स्टॉक में नहीं है और नूरुल द्वारा भुगतान की गई राशि वापस कर दी जाएगी।