शॉकिंग! भूकंप से मौत, 2 दिन बाद अंतिम संस्कार के दौरान जिंदा हुआ शख्स

    Loading

    नई दिल्ली: जैसा कि पूरी दुनिया जानती है, कुछ दिन पहले सीरिया और तुर्की में आए भूकंप ने सभी को हिला कर रख दिया था। इस भयानक भूकंप को  देखकर मानों ऐसा लगा कि पूरा देश तबाह हो जाएगा। इस आपदा में हजारों लोग मारे गए और कई लोग मलबे के नीचे जिंदा दब गए। लेकिन मलबे के नीचे दबे लोगों की हैरान कर देने वाली कहानियां हैं, जिन्हें जानकर आपकी रूह कांप जाएगी। सीरिया में एक शख्स के साथ बेहद हैरान कर देने वाली घटना घटी जब मलबे के नीचे दबकर उसकी मौत हो गई। लेकिन दो दिनों के बाद वह जिंदा हो गया।चौंक गए ना? लेकिन वास्तव में ऐसा हुआ है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

    भूकंप में मरा शख्स 

    डेली स्टार न्यूज वेबसाइट के मुताबिक, सीरियाई निवासी अहमद अल-मघरीबी सीरिया के शहर अतरीब में था, जब भूकंप ने शहर को हिलाकर रख दिया। उसकी भी इमारत के मलबे के नीचे दबकर मौत हो गई। उनका शव मलबे से बरामद किया गया और डॉक्टरों ने उनके परिवार के सदस्यों की पहचान के लिए उनके शव को दो दिनों तक ठंडे बस्ते में रखा। पहचान करने पर उसकी पहचान अहमद के रूप में हुई।

    फिर से धड़का दिल 

    परिजन डॉक्टर से शव को कब्जे में लेकर अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट ले गए, लेकिन अचानक उसका दिल धड़कने लगा और शरीर हिलने लगा। यह देखकर परिजन सदमे में आ गए और जल्द ही उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया। अहमद की हालत देखकर डॉक्टर भी दंग रह गए। उनका कहना है कि अहमद उन गिने-चुने लोगों में से एक हैं जिनका दिल फिर से धड़कना बंद कर देता है।

    हजारों लोगों की गई जान 

    तुर्की और सीरिया में भूकंप एक बहुत ही खतरनाक प्राकृतिक आपदा थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, करीब 50 हजार लोगों की जान जा चुकी है, जबकि 1 लाख से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। 6 फरवरी 2023 को इन दोनों देशों में 7.8 तीव्रता का भूकंप आया था। कुछ ही देर बाद उसी क्षेत्र में 7.6 तीव्रता का भूकंप आया, जिससे नुकसान और बढ़ गया। पिछले गुरुवार को 248 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 17 साल की एक लड़की को रेस्क्यू किया गया था।