snow-covered-train-running-on-railway-track-internet-mesmerized-by-the-breathtaking-view-watch-video

इस पोस्ट में बर्फ से ढकी ट्रेन दिखाई दे रही है।

    Loading

    नई दिल्ली, अक्सर सोशल मीडिया (Social Media) पर कुछ ऐसे तस्वीरें और वीडियो वायरल हो जाते है, जिसे देख हर कोई मंत्रमुग्ध हो जाता है। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हाल ही में भारतीय रेलवे (Indian Railway) के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया गया है। इस पोस्ट में बर्फ से ढकी ट्रेन दिखाई दे रही है।

    भारतीय रेलवे द्वारा पोस्ट किए वीडियो के कैप्शन में लिखा,”बर्फ से ढकी ट्रेन का बारामूला-बनिहाल सेक्शन (Sadura Railway Station at Baramulla) में बर्फ से ढके सदुरा रेलवे स्टेशन में प्रवेश का मनमोहक दृश्य।”

    इस वीडियो में देख सकते है कि, स्टेशन पूरी तरह बर्फ की सफेद चादर से ढका हुआ है। इसके बाद एक ट्रेन अंदर आती है और वो पूरी तरह से बर्फ से ढकी हुई दिखाई देती है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। कई लोग इस वीडियो पर मजेदार कमेंट्स कर रहे है। इस वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा, “बहुत अच्छा,” दूसरे यूजर ने लिखा, “भारत का स्विट्जरलैंड।”

    वहीं, हाल ही में रेल मंत्री (Railway Minister) अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने बर्फ से ढके श्रीनगर रेलवे स्टेशन की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की थीं। रेलमंत्री ने तीन तस्वीरें शेयर की थीं। उनमें से एक में श्रीनगर रेलवे स्टेशन (Srinagar Railway Station) की है और दो अन्य तस्वीरें पटरियों की हैं, जहां बर्फ ही बर्फ जमी हुई है।

    रेल मंत्री ने इन तस्वीरों के कैप्शन में लिखा, “गर फिरदौस बर रूये ज़मी अस्त, हमी अस्तो हमी अस्तो हमी अस्त”। इसका मतलब है कि अगर धरती पर स्वर्ग है, तो यहीं है।