(Image-Hyde News & Pictures)
(Image-Hyde News & Pictures)

    Loading

    नई दिल्ली: कहते है न शौक बहुत बड़ी चीज होती है, इंसान इसके चलते कुछ भी कर गुजरने को तैयार होता है। कुछ शौक तो ऐसे होते है जो बेहद हैरान कर देते है। जी हां ऐसे ही एक शौक के चलते एक शख्स ने अपने घर के पीछे कई सारी साइकिल का पहाड़ (Mountain Of Bikes) बना लिया है, इसकी वजह से वहां ढेर सारे चुहे आते है और पुरे मोहल्ले को तबाह कर देते है, बता दें कि यह शख्स बीते आठ साल से वो घर के पीछे साइकिल जमा कर रहा है। अब इस साइकिल के पहाड़ के वजह से चूहों ने  तबाही मचा राखी है। 

    महिला ने शेयर की बात 

    आपको बता दें कि इस खबर को कॉलोनी में रहने वाली 53 साल की कोलीन बटलर (Colleen Butler) ने लोगों के साथ शेयर की. उसने बताया कि ये शख्स उसकी कॉलोनी में आठ साल पहले आया था। इसके बाद इसने घर के पीछे साइकिल जमा करना शुरू किया। आज की तारीख में उसके घर के पीछे करीब पांच सौ से ज्यादा साइकिल हैं। लेकिन इसकी वजह से वहां कई चूहे हो गए हैं। ये चूहे अब साइकिल के ढेर से निकल कर सबके घरों में जाकर आतंक मचा रहे हैं। 

    पड़ोसी  है परेशान 

    इस बारे में अपनी समस्या बताते हुए कोलीन ने बताया कि कॉलोनी में चूहों के आतंक के कारण वो काफी परेशान है। इतना ही नहीं बल्कि उसके खुद के घर में  बहुत सारे चूहे हो गए हैं। उसने काफी बार चूहों के लिए घर में पेस्ट कंट्रोल करवाया लेकिन चूहों का आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब भी बहुत सारे चूहे उनके घर में मौजूद है। इसका विपरीत नतीजा ये है कि वो मेंटल हेल्थ से जूझ रही है। कोलीन ने बताया कि उसने कई बार अपने पड़ोसी से इन चूहों को लेकर बातचीत की है लेकिन हमेशा वो चला जाता है। वह इस विषय पर बात करने के लिए तैयार ही नहीं रहता। 

    पुलिस ने भी किये हाथ खड़े 

    इस बारे में कोलीन ने आगे बताया कि हर बार पेस्ट कंट्रोल के पैसे उसे ही देने पड़ते हैं।  जब इस महिला ने इसकी शिकायत पुलिस में की तो उनका कहना है कि चूहे साइकिल में घर नहीं बनाते। चूंकि पड़ोसी ने जहां साइकिल जमा किया है, वो उसके घर के ठीक सामने है इस वजह से मोहल्ले के कई लोगों को लगता है कि चूहों की जिम्मेदार कोलीन ही है।  कोलीन के पड़ोसी के साइकिल का पहाड़ इतना बड़ा हो चुका है कि अब इसे गूगल अर्थ के जरिये भी देखा जा सकता है। इस साईकिल के पहाड़ों के चलते कोलीन बहुत परेशान है।