Operation
File Photo- प्रतीकात्मक

    नई दिल्ली: राजस्थान (Rajasthan) के अजमेर से बहुत ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे। जी हां ये एक इसे मामला है जिससे मानवता शर्मसार हो गई। दरअसल हुआ ये की पैसे कमाने के चक्कर में हॉस्पिटल के डॉक्टर ने महिला के घुटनों का ऑपरेशन कर दिया। जी हां महिला के सीने में दर्द हो रहा था लेकिन हॉस्पिटल वालों ने महिला के घुटने का ऑपरेशन (knee Surgery) कर दिया यह आरोप महिला की और से लगाया गया है। आइए जानते है पूरी खबर क्या है… 

    महिला का दम फूल रहा था फिर.. 

    आपको बता दें कि इस महिला का नाम भंवरी देवी है। इनकी उम्र 70 साल है। दरअसल अजमेर जिले में रहने वाली भंवरी का हमेशा डैम फूलता था। बता दें कि 18 दिसंबर को जयपुर के रजत हॉस्पिटल की तरफ से स्वास्थ्य कैंप लगा हुआ था। बता दें कि भंवरी देवी वहां दम फूलने की गोली लेने गई थी। सीके बाद जो हुआ वह सभी के लिए बेहद चौकाने वाला था।  

    यूं कर दिया ऑपरेशन

    इसके बाद शाम को भंवरी देवी को अच्छे इलाज के लिए जयपुर लाया गया और बीमा के कुछ पेपरों पर अंगूठा लगवाकर ऑपरेशन कर दिया गया। बता दें कि भंवरी देवी को सीने में दर्द था लेकिन उनका घुटनों का ऑपरेशन कर दिया। महिला ने डॉक्टर के खूब हाथ जोड़े और उनके सामने रोई लेकिन उनपर कोई असर नहीं हुआ। उसके बाद ऑपरेशन के नाम पर चिरंजीवी बीमा योजना के तहत सेंशन पैसे हॉस्पिटल ने निकाल लिए। ऐसी हैरान कर देने वाली घटना इस महिला के साथ घड़ी।

    मामले की जांच जारी 

    जयपुर में हुई इस घटना से सभी लोग हैरान है। इस मामले में जयपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी नरोत्तम शर्मा ने कहा है कि इस मामले में तीन डॉक्टरों की टीम बना दी गई है। इस मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है, वहीं राजस्थान सरकार में मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास का कहना है कि अस्पताल के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है। इस मामले में किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा, जो भी दोषी होगा उसे सख्त से सख्त सजा दी जाएगी।