दुनिया का एक ऐसा गांव जिसकी पहचान है बेहद अजीब, नाम लेने पर आ जाएगी आपको शर्म

    Loading

    नई दिल्ली: जहां बात करें हम किसी गांव या शहर की तो उसकी पहचान उसके नाम से होती है। जहां भी हम जाते है उस स्थल के नाम के पहचान के आधार पर जाते है। ये नाम ही उस जगह की पहचान होती है। लेकिन विश्व में एक गांव ऐसा है, जिसका नाम लेने में भी वहां के रहवासियों को शर्म आती है।

    उनके इतनी ज्यादा असहजता महसूस होती है कि अब वे  अपने गांव का नाम बदलने की कोशिश कर रहे है। अब आपके मन में भी सवाल आया होगा की आखिर इस गांव क्या इसे क्या नाम है… 

    आपको बता दें कि इस गांव का ऐसा नाम इतना अजीब है की इसे आप सोशल मीडिया पर भी नहीं लिख सकते है।  दरअसल Daily Star की रिपोर्ट के मुताबिक इस गांव का नाम ‘Fucke’ है, जिसे सार्वजनिक रूप से बोलना, लिखना गलत माना जाता है। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर इस नाम को लेकर सेंसरशिप लगा हुआ है।

    अगर इस नाम को लिखते हैं तो आपकी आईडी भी ब्लॉक हो जाएगी। अब आपके मन में यह भी सवाल आया होगा कि आखिर ऐसे नाम वाले गांव के लोग कैसे वहां रहते होंगे।  

    यहां के ग्रामीणों का मानना है कि गांव खुशहाल और शांत है, मगर इस नाम के कारण लोगों को बहुत परेशानी होती है। इस गांव के लोगों का मानना है कि हम चाहकर भी अपने गांव का नाम सोशल मीडिया पर नहीं लिख सकते हैं। कहा जाता है कि कोई नाम इतिहास से जुड़ा हुआ होता है, मगर कई बार लोगों को परेशानी हो जाती है। आप भी इस गांव के नाम को जानकर हैरान हो गए न ?