thailand-man-catch-giant-king-cobra-with-bare-hands-viral-video

यह वीडियो थाईलैंड के एक शख्स का है।

    Loading

    नई दिल्ली, सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर हैरतअंगेज वीडियो वायरल हो जाते है। ऐसे वायरल वीडियो लोगों को भी काफी पसंद आते है। कुछ वीडियो तो ऐसे होते है, जिसे देख इंसान की हालत ख़राब हो जाती है। अब सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। जिसे देखकर किसी की भी सिट्टी पिट्टी गुम हो जाएँ। 

    हाल ही में सोशल मीडिया पर एक इंसान का अपने हाथों से किंग कोबरा को पकड़ते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो थाईलैंड के एक शख्स का है। इस वीडियो में इस शख्स ने एक बेहद विशाल किंग कोबरा को अपने हाथ से पकड़ा हुआ है। मिली हुई जानकारी के मुताबिक, यह घटना थाईलैंड (Thailand man catch king cobra) के दक्षिणी प्रांत क्राबी (Krabi) की है। यहां पर लोगों को ताड़ के पेड़ के बाग के पास एक विशाल सांप दिखाई दे गया। ये कोई मामूली सांप नहीं, बल्कि किंग कोबरा था, जो सेप्टिक कैंट के पास छिपा हुआ था।

    रिपोर्ट्स के अनुसार किंग कोबरा लंबाई 4.5 मीटर थी। वहीं, उसका वजन 10 किलो के करीब था। इसी दौरान वहां सुती नाइव्हाद (Sutee Naewhaad) नाम का एक शख्स पहुंच गया। इस 40 वर्षीय शख्स ने इस विशाल किंग कोबरा को पकड़ने का जिम्मा उठा लिया। हैरानी की बात ये थी कि इस शख्स ने बिना किसी उपकरण या लाठी का इस्तेमाल किए अपने हाथों से किंग कोबरा को महज 20 मिनट में पकड़ लिया।

    इस वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि, एक पल ऐसा आता है कि, कोबरा सीधे शख्स की ओर घुमकर उसकी आंखों में आंखें डालकर घूरता है। कोबरा को देखकर कोई भी डर जाएगा, मगर यह शख्स निडर होकर कोबरा को देख रहा है। शख्स बेहद चालाकी से और निडरता के साथ कोबरा को हाथ से पकड़कर वहां से ले जाता है।वहीं, विशाल किंग कोबरा को पकड़ने पर उस शख्स के चेहरे पर मुस्कान दिखाई दे रही है।

    इस शख्स ने मीडिया को बताया कि उसे सांप पकड़ने की ट्रेनिंग मिली हुई है। वहीं, इस शख्स ने बताया कि, आम लोग कभी भी ऐसा कुछ करने की कभी कोशिश न करें।