Picture Credit: Twitter
Picture Credit: Twitter

    Loading

    उत्तर प्रदेश : शादी (Wedding) में आज कल दूल्हे (Groom) बारात (Baarat) लेकर घोड़े, हाथी या कार में जाते है। लेकिन सोशल मीडिया पर ऐसे बारात का वीडियो तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है। जिसमें दूल्हा अपनी बारात लेकर बैलगाड़ी पर लेकर जा रहा है। इसका यह वीडियो इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। लोगों के लिए यह चर्चा का विषय है। दूल्हा अपनी बारात बैलगाड़ी पर सवार होकर लेकर जा रहा है। बता दें कि यह वायरल हो रहा वीडियो उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के देवरिया (Devriya) का बताया जा रहा है। जहां दूल्हा अपनी बारात बैलगाड़ी (Bailgadi) पर लेकर निकला।

    रिपोर्ट के अनुसार,  बारात देवरिया के कुशहरी गांव की है जहां दूल्हा तथा बाराती बैलगाड़ी में सवार होकर निकले। बैलगाड़ी में सवार बारात ने 35 किलोमीटर की दूरी तय की।  इस दौरान बारात जैसे ही बाजार और मेन रोड से निकली तो इसे नजारे को देखने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा।  इस बारात के काफिले के वीडियो को हर कोई अपने कैमरे में कैद करना चाह रहा था। जब दूल्हे छोटे लाल से बैलगाड़ी में बारात निकालने की वजह पूछी गई तो उसने कहा, ‘मैं लोगों को दिखाना चाहता था कि कैसे हमारे पूर्वज बारात ले जाते थे और शादियां करते थे।  लेकिन मौजूदा दौर में गाड़ियों की वजह से यह परंपरा खत्म हो रही है।

    हमारे यहां के लोगों को अपने पुराने रीति-रिवाजों के बारे में पता नहीं है इसलिए मैंने अपनी बारात को बैलगाड़ी से ले जाने का फैसला किया। इस समय में बैलगाड़ी से बारात लोगों के लिए यह देखने का अलग ही तह का अनुभव है। यह वीडियो लोगों को खूब पसंद आ रहा है। इस वीडियो पर लोग जमकर ढेरों कमेंट कर रहे है।