जंगल के राजा का दर्दनाक हाल, कराची के चिड़िया घर में शेर के साथ हो रहे सुलूक को देख भड़के लोग, देखें- वीडियो

    नई दिल्ली: जहां पूरी दुनिया जंगल के राजा शेर (Lion) को बचाने के लिए विश्व स्तर पर कई तरह के मुहिम चला रही है और लोगों को शेर के वजूद को बचाएं रखने के लिए जागरूक कर रही है। वही एक जगह ऐसी भी है जहा शेर का बहुत ही बुरा हाल है जिसे देखकर आप भी आग बबूला हो जाएंगे शेर को जंगल का राजा यूं ही नहीं कहा जाता। वह जंगल का सबसे खूंखार और ताकतवर जानवर है इसलिए उसे जंगल का राजा कहा जाता है। 

    कुपोषित शेर 

    लेकिन कराची के चिड़िया घर (Karachi Zoo) में शेर का जो हाल है उसे देखकर आप हैरान रह जाएंगे। सोशल मिडिया पर वैसे तो जानवर से जुड़े कई सारे वीडियो हम रोजाना देखते है लेकिन आज हम जिस वीडियो की बात कर रहे है उसे देख आप बहुत दुखी हो जाएंगे। दरअसल सोशल मिडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

     

    वीडियो देख भड़के लोग 

    वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि कराची के एक चिड़िया घर में शेर पूरी तरह से कुपोषित नजर आ रहा है। शेर की इस दर्दनाक हालत को देखकर सोशल मिडिया यूजर्स बहुत भड़क गए है। साथ ही इस कराची के वीडियो को देखकर वहां के खाद्द्य आपूर्ति पर कई तरह के सवाल उठा रहे है। 

    पत्रकार ने शेयर किया वीडियो 

    आपको बता दें कि वायरल हो रहे इस वीडियो को पत्रकार @QuatrinaHosain ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि ”किसी को कोई अधिकार नहीं है कि जानवरों के साथ ऐसा व्यवहार करें। कराची चिड़ियाघर खाद्य आपूर्तिकर्ताओं को भुगतान करने में विफल है। जानवर पहले से ही भयानक स्थिति में है, मेरा दिल टूट रहा है।”

    लोगों ने की कार्यवाही की मांग 

    इस पत्रकार ने ट्विटर पर वीडियो शेयर किए जाने के बाद से इस वीडियो को अब तक 60.2K व्यूज मिल चुके हैं। वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने इस मामले में कार्रवाई की मांग की है, जबकि कई लोगों ने कहा है कि जानवरों के साथ ऐसा व्यवहार करने वाले चिड़ियाघरों को बंद कर देना चाहिए। वायरल हो रहे वीडियो को देख लोग ग़ुस्से से आखं बबूला हो रहे है साथ ही इसपर सख्त एक्शन लिया जाएं ऐसी मांग कर रहे है। 

    शेर गिन रहा आखिरी सांसे 

    मिली जानकारी के अनुसार ऐसा बताया जा रहा है कि यह वायरल हो रहा वीडियो कराची के एक चिड़ियाघर का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पिंजरे में कैद एक शेर बहुत बुरी अवस्था में दिखाई दे रहा है। खस्ताहाल शेर को देखकर ऐसा लगता है कि वो कुपोषण का शिकार है और उसे ठीक से खाना नहीं मिल रहा है। 

     

    कमजोर अवस्था में जमीन पर पड़े शेर को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे वो अपनी आखिरी सांसें गिन रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद लोग गुस्से में हैं और खाद्य आपूर्ति को लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं। वायरल हो रहे वीडियो को देख लोग ग़ुस्से से आखं बबूला हो रहे है साथ ही इसपर सख्त एक्शन लिया जाएं ऐसी मांग कर रहे है।