भरी धुप में निकली बारात, लेकिन नहीं हुई गर्मी; लगाया ऐसा गजब जुगाड़ कि… देखें वीडियो

    Loading

    नई दिल्ली: जुगाड़ में हमारे देश का कोई हाथ नहीं पकड़ सकता, इसका एक नजारा हम आपको दिखाने जा रहे है, जिसका एक वीडियो अब बहुत ही चर्चा में बना हुआ है। भारत में शादियां बड़े ही जोरों शोरों से की जाती है। शादी में हर तरफ एन्जॉय करते है। भारतीय शादी के दौरान बारात निकालना एक सबसे बड़ी परंपरा है जिसमें दूल्हा और उसके परिवार, दोस्त और रिश्तेदार शादी स्थल के घर की ओर नाचते गाते बढ़ते हैं। इस समय पर लोग खुशी में नाचते-गाते हुए आगे भी चलते हैं। लेकिन अगर यही बारात भीषण गर्मी के मौसम में दिन में निकाली जाए। 

    यानी तेज धूप के नीचे तैयार हुए बाराती शादी की बारात को निकालें। कुछ ही इसी कंडीशन में हुई एक शादी की वीडियो वायरल हो रही है। हालांकि, इस बारात में एक ऐसा गजब का जुगाड़ लगाया गया है जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही है, आइए जानते है आखिर इस शादी के बारात में ऐसा क्या जुगाड़ था जिसकी चर्चा बी हर जगह हो रही है। 

    सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दिन के समय चिलचिलाती धूप में सड़क पर किसी की शादी की बारात निकल रही है। खास बात है कि पूरी बारात में नाच-गाना और ढोल नगाड़े बज रहे हैं और लोग भी सीधा सूर्य की पड़ने वाली गर्मी से बच जा रहे हैं।

     

    आप देख सकते हैं कि जहां बारात है, वहां ऊपर टेंट की एक टेंपरेरी छत बनाई हुई है जिसे चारों ओर से कुछ लोगों ने पकड़ रखा है। इस आर्टिफिशियल छत की मदद से लोगों पर सूरज की मार सीधी नहीं पड़ रही और लोग तैयार होकर आराम से भी चल भी रहे हैं। वाकई में यह आइडिया बहुत ही कारगर है। 

    बता दें कि ट्विटर पर इस बारात के वीडियो को बहुत पसंद किया जा रहा है, और इतना ही नहीं बल्कि इसकी  रही है। यूजर्स जमकर बारात में लगाए गए जुगाड़ की तारीफ कर रहे हैं। अभी तक वीडियो को काफी संख्या में लोग देख चुके हैं और री ट्वीट भी कर रहे हैं। काफी यूजर्स वीडियो को शेयर कर अपने रिएक्शन भी दे रहे हैं।