मरती मां की ख्वाहिश पूरी करने के लिए बेटी ने ICU में लिए सात फेरे, शादी के 2 घंटे बाद मां ने दुनिया को कहा अलविदा

    Loading

    नई दिल्ली : बिहार के गया (Gaya) से एक अनोखी शादी (Marriage) का मामला सामने आया है। अक्सर आपने सुना होगा कि मरने वाले की आखिरी इच्छा (Desire) पूरी की जाती है। ऐसी ही एक बेटी (Daughter) ने अपनी मां (Mother) की इच्छा पूरी की और शादी कर ली। यह शादी किसी फिल्मी कहानी की तरह है। जहां पर मरती मां की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए बेटी की ICU में शादी (ICU Marriage) करवाई गई। 

    बता दें कि यह शादी जिले के मजिस्ट्रेट कॉलोनी के सामने स्थित अर्श अस्पताल में हुई है। गुरारू प्रखंड के बाली गांव निवासी ललन कुमार की पत्नी पूनम कुमारी वर्मा कई दिनों से बीमार चल रही थी। पूनम की हालत गंभीर होने के बाद उन्हें अर्श अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने कहा कि मरीज की हालत गंभीर है और उसकी कभी भी मौत हो सकती है। पूनम कुमारी वर्मा ने बीमारी में अपने घरवालों से कहा था कि मेरे जीते जी मेरी बेटी चांदनी की शादी कर दी जाए।

    26 दिसंबर को सगाई होनी थी 

    जानकारी के अनुसार परिजनों ने बताया कि चांदनी कुमारी की सगाई 26 दिसंबर को गुरुआ प्रखंड के सलेमपुर गांव निवासी सुमित गौरव के साथ होनी थी, लेकिन बेटी की मां की हालत खराब होने के बाद शादी कर दिया गया। 

    बिना दहेज के की गई शादी 

    जानकारी के अनुसार लड़की की शादी अर्श हास्पिटल में ही ICU के दरवाजे के बाहर संपन्न हुई। दूल्हा सुमित गौरव के चाचा अजीत कुमार लोहिया ने वर और वधू को शपथ पत्र पढ़वाकर शादी संपन्न करवाया। खास बात ये कि शादी बिना किसी दहेज के की गई। 10 बजे तक शादी संपन्न हुई। इसके करीब 2 घंटे बाद ही 12 बजे के आसपास पूनम का निधन हो गया। पूनम कुमारी वर्मा मगध मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एएनएम के पद पर कार्यरत थीं। वे कोरोना काल से लगातार बीमार चल रही थीं। वह हृदय रोग से पीड़ित थीं। बेटी चांदनी ने बताया कि मां की इच्छा पूरी करने के लिए उसने अस्पताल में शादी कर ली।