(Image-Twitter-@xakpc)
(Image-Twitter-@xakpc)

    Loading

    नई दिल्ली: रूस में एक छोटे से से बच्चे के साथ जो हुआ वह बहुत दर्दनाक था। दरअसल रूस में चेस टूर्नामेंट  खेला जा रहा था तभी कुछ ऐसा हुआ की वहां मौजूद लोग भी कांप गए। आपको बता दें कि यहां एक छोटे बच्चों का चेस कॉम्पिटिशन चल रहा था, इसी दौरान 7 साल के एक बच्चे को रोबोट ने घायल कर दिया। जब बच्चा अपनी चाल चल रहा था, उसी वक्त रोबोट एक्टिव हो गया और उसने इस दौरान बच्चे की उंगली ही तोड़ दी। इसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर सामने आया है जिसे देख हर कोई दंग है। 

    रोबोट ने तोड़ी बच्चे की ऊंगली 

     ABC न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, 19 जुलाई को मॉस्को में जारी मॉस्को चेस ओपन के दौरान जब टूर्नामेंट के मैच चल रहे थे उस दौरान ये हादसा  हुआ। आपको बता दें कि यहां कई प्लेयर्स रोबोट के साथ चेस खेल रहे थे, इसी दौरान 7 साल के बच्चे के सामने जो रोबोट था उसने बीच गेम में बच्चे की उंगली पकड़ी और उसे दबा दिया, जिससे बच्चे की उंगली ही टूट गई।

    बच्चा अस्पताल में है भर्ती 

    वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते है कि रोबोट ने बच्चे की उंगली को दबा दिया है। बच्चे का रो-रोकर बुरा हाल होता है और उसके बाद आसपास खड़े कई लोग उसे बचाने के लिए आते हैं। उस छोटे बच्चे को काफी गंभीर चोट आई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अभी भी उसकी हालत गंभीर है। 

    टूर्नामेंट के ऑर्गनाइज़र्स ने दिया बयान 

    अब इस घटना को लेकर टूर्नामेंट के ऑर्गनाइज़र्स की ओर से बयान दिया गया है कि जो भी घटना हुई है, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। जो रोबोट गेम के दौरान इस्तेमाल किया गया, वह किराये पर लिया गया था इसमें हमारी कोई गलती नहीं है और यह एक मशीन द्वारा हुई घटना है। हालांकि, यह मामला गंभीर हो गया है क्योंकि बच्चे के माता-पिता लीगल रास्ते तलाश रहे हैं। फेडरेशन की ओर से कहा गया है कि यह अपनी तरह का पहला मामला है, हम अपनी ओर से परिवार की हर संभव मदद करने की कोशिश करेंगे। हल्की हमें सावधान रहना चाहिए रोबोट कितना ही शक्तिशाली क्यों न हो लेकिन वह सिर्फ एक मशीन है।