Sand Ghat, Sand Mining
File Photo

    वाशिम. जिले के सभी छह तहसीलों में रेत माफिया ने भारी प्रमाण में रेत का स्टाक किया हुआ है. यह अवैध रेती का स्टाक तत्काल जब्त करें. गौण खनिज में होनेवाले अवैध कारोबार से राजस्व को चुना लगाने वाले पर व संबंधित अधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग बहुजन समाज पार्टी के प्रदेश सचिव अविनाश वानखेडे ने जिलाधिकारी को दिए निवेदन द्वार की है़.

    निवेदन में रेती व्यवसाय में अल्पावधि में ज्यादा आर्थिक लाभ होने से अनेक लोगों ने अपना रुझान इस व्यवसाय की ओर मोड दिया है़  जिससे राजस्व प्रशासन का सिरदर्द बढ़ गया है़  कार्रवाई न होने से जिले में बाहुबली प्रवृत्ति के कुछ लोग रेती घाट के हर्रासी से मराठवाडा विभाग से रेती लाकर जिले व अन्य तहसीलों में भी स्टाक है़  गरीबों के शक्ति के बाहर रहनेवाले दाम लगाकर ये लोग एक प्रकार से लूट रहे है.

    इन पर कार्रवाई करने की मांग निवेदन में की गई है़  जिले में गौण खनिज के संदर्भ में सरकारी अधिकारी व कर्मचारियों की सहायता से यह काम शुरू है़  इसलिए दोषी संबंधितों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की जा रही है़  लेकिन इस दिशा में कोई कार्रवाई नही हो रही है़  इस पर अंकुश लगाने के लिए बहुजन समाज पार्टी की ओर से जिले भर में आंदोलनात्मक कदम उठाने के संकेत भी निवेदन में दिए है.