कोरोना से बचाने सड़कों पर सोने वालों को पांच सितारा होटल में रखेगी सरकार

सिडनी: कोरोना वायरस से दुनिया भर के देश जूझ रहे हैं. वायरस रोकने के लिए सभी देश विभिन्न प्रकार के उपाय करना शुरू कर दिया हैं. इसी को देखते हुए सरकार अब सड़को पर सोने वालों को कोरोना से

सिडनी: कोरोना वायरस से दुनिया भर के देश जूझ रहे हैं. वायरस  रोकने के लिए सभी देश विभिन्न प्रकार के उपाय करना शुरू कर दिया हैं. इसी को देखते हुए सरकार अब सड़को  पर सोने वालों को कोरोना से बचाने के लिए उन्हें पांच सितारा अस्पताल में रखने का फैसल किया हैं. 

ऑस्टेलिया की सरकार कोरोना वायरस को देखते हुए अपने देश में छह महीने का लॉक डाउन लगाया हुआ हैं. लेकिन सड़क पर सोने वाले लोंगो को इससे बचने के लिए पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया का प्रशासन इन लोगों को पार्थ के फाइव स्टार होटलों में रखा जाएगा। इन होटलों का एक दिन का किराया बीस हजार रुपए हैं. 
 
होटल विथ हार्ट के नाम से अभियान 
प्रशासन इस अभियान को ‘होटल विथ हार्ट’ नाम दिया हैं. इस अभियान सभी बेघरों को तक लोगों को होटलों में रखा जाएगा। पिछले हफ्ते इसके लिए टास्क फाॅर्स का गठन किया था. जो ऐसे लोगों का चुनाव करेगी जिसने खुद को इस वक़्त आइसोलेट नहीं किया था.
 
120 कमरे किए बुक 
अभियान की जानकारी देते हुए कम्युनिटी सर्विस मिनिस्टर सिमोन मैग्राक ने कहा, " इस अभियान के पहले चरण में 20 लोगों को रखा जाएगा। जिसके बाद सफलता को देखने के बाद और लोगों को भी इसमें शामिल किया जाएगा। इसके लिए 120 कमरे बुक किए गए हैं." उन्होंने कहा "इस अभियान से स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ने वाले दवाब को काम किया जाएगा।"