So all the policies of Trump will be over, Biden said - I will bring law as soon as I take office

Loading

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के नव-निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने कहा कि वह पद संभालने के ”तत्काल” बाद ट्रंप प्रशासन (Trump Administration) की नीतियों (Policies) को पटलते हुए एक आव्रजन कानून (Law) लेकर आएंगे। बाइडन 20 जनवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ लेंगे।

बाइडन ने डेलावेयर के विलमिंगटन में पत्रकारों से कहा, ”मैं तत्काल आव्रजन कानून लेकर आऊंगा। इन्हें विचार-विमर्श के लिये उचित समितियों को भेजा गया है।” बाइडन से पूछा गया था कि वह 20 जनवरी को पदभार संभालने के बाद सबसे पहले क्या काम करेंगे, जिसके जवाब में उन्होंने यह बात कही। इससे पहले भी बाइडन ने वादा किया था कि वह पद संभालने के बाद 100 दिन के अंदर आव्रजन संबंधी प्रणाली में सुधार करेंगे।

ट्रंप की आव्रजन नीतियों को पलटना बाइडन के मुख्य चुनावी वादों में से एक है। ट्रंप प्रशासन शुरू से ही सीमित आव्रजन पर काम करता रहा है। ट्रंप ने राष्ट्रपति बनते ही सात मुस्लिम-बहुल देशों पर यात्रा प्रतिबंध लगा दिया था।

ट्रंप के कार्यकाल के अंत में भी ऐसा ही चलता रहा और व्हाइट हाउस (White House) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी को ढाल बनाकर आव्रजन पर पाबंदी लगाने की बात कही थी। बाइडन ने कहा कि वह पर्यावरण (Environment) के मु्द्दों पर ट्रंप प्रशासन के आदेशों की भी समीक्षा करेंगे।