Wolfgang Kirsch, man made so many tattoos on his body, see PHOTO

    मुंबई: अक्सर लोग अपने शौक में बॉडी (Body) पर तरह-तरह के टैटू (Tattoo) बनवाते हैं। कई लोग फैशन (Fashion) में भी अपने शरीर पर टैटू गुदवाते हैं। लेकिन जर्मनी (Germany) एक 72 साल के शख्स ने अपने शरीर पर टैटू बनवाने का एक अलग ही रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने अपनी बॉडी के 98 प्रतिशत हिस्से को टैटू से कवर कर दिया। इसके बाद उन्हें जर्मनी के सबसे ज़्यादा टैटू बनवाने वाले शख्स के रूप में जाना जाने लगा है। 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक, वोल्फगैंग किर्श (Wolfgang Kirsch) जिन्हे मैगनेटो (Magneto) नाम से भी जाना जाता है पिछले 20 साल में अपने शरीर पर टैटू बनवा रहे हैं। मैगनेटो ने अपनी 98 फीसदी बॉडी के हिस्से पर टैटू बनवा लिए हैं। अब उनके पैरों के तलवों को छोड़ पूरी बॉडी पर टैटू हैं। रिपोर्ट में मैगनेटो के हवाले से कहा गया है कि, वे बर्लिन के सेवानिवृत्त डाक कर्मचारी हैं। उनका टैटू बनवाने का जुनून 1989 में शुरू हुआ था। इसके बाद उन्होंने लगातार कई तत्तो अपनी बॉडी पर बनवाए। अब उनके शरीर पर 86 बड़े टैटूज मौजूद हैं।

    Image: Twitter

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, मैगनेटो ने अपनी बॉडी में छोटे चुंबक भी डलवा रखी है। अपने गले और अंगुलियों में करीब 17 जगह चुंबक इंप्लांट करवाई है। वे पेपर क्लिप और कुछ लोहे के सामान बिना छुए उठा पाते हैं। इस कारण लोग उन्हें मैगनेटो (चुंबक वाला आदमी) कहते हैं।

    Image: Twitter

    मैगनेटो अब तक अपने शरीर के ट्रांसफॉर्मेशन में लाखों रुपए खर्च कर चुके हैं। उन्होंने अब तक इतने सारे टैटू बनवाने के लिए अपनी जिंदगी के करीब 720 घंटे दिए हैं। उनके इस ट्रांसफॉर्मेशन पर उनका कहना है कि, लोग उन्हें पलट-पलट कर बार-बार देखते हैं और उनसे ऑटोग्राफ मांगते या उनके साथ फोटो खिंचवाते हैं। मैगनेटो को यह अच्छा लगता है।