After the story of thirst crow using stones to quench his thirst, video of this clever parrot who threw heavy brick to get food from dustbin has gone viral, watch video

    Loading

    नई दिल्ली: प्यासे कौवे (Thirsty Crow) को अपनी प्यास बुझाने के लिए पत्थर (Stone) का इस्तेमाल करने की कहानी हर किसी ने सुनी है। इस कहानी के अंत में कौवा के पानी (Water) पीने के बाद उसकी चालाकी का अंदाजा होता है। लेकिन हाल ही सामने आए एक वीडियो (Video) में एक तोते (Parakeet) के जो काम किया वह चौंकाने वाला है। सोशल मीडिया (Social Media) पर सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक तोते (Parrot) ने डस्टबिन पर रखी एक भारी भरकम ईंट (Brick) उठाकर नीचे फेंक दी। इसके बाद डस्टबिन में पड़े खाने को खा कर इस तोते ने अपनी भूक (Hunger) मिटाई। 

    सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, एक काकाटू तोता एक डस्टबिन पर बैठक है। इस डस्टबिन के ढक्कन को बंद रखने के लिए डस्टबिन के ढक्कन पर एक भारी भरकम ईंट रखी हुई है। ये तोता बड़ी ही चालाकी से पहले अपनी चौंच का इस्तेमाल कर ईंट को हटाने की कोशिश करता है। इसके बाद ईंट को ढक्कन के किनारे तक धक्का मार कर पहुंचता है। जब ईंट ढक्कन के किनारे पर पहुंच जाती है इसके बाद वह उसे धक्का दे कर ढक्कन से नीचे गिरा देता है। 

    वीडियो में देखा जा सकता है कि, यह चालाक तोता यहीं नहीं रुकता बल्कि ईंट गिरने के बाद डस्टबिन का ढक्कन भी आराम से खोलता है और उसके बाद उसमें खाने की तलाश करता है। यह वीडियो इंटरनेट पर पोस्ट होने के बाद तेज़ी से वायरल हो रहा है। वीडियो को देखने वाला हर कोई ‘चालक तोते’ की हरकत को देख हैरानी ज़ाहिर कर रहा है। कई सोशल मीडिया यूज़र्स इस वीडियो को देख मज़ेदार कमेंट्स भी पोस्ट कर रहे हैं।